राज्यपाल Kalraj Mishra ने 2 जिलों को दी सौगात, 32 विकास कार्यों का किया लोकार्पण

कलराज मिश्र ने इस बात पर खुशी व्यक्त की कि देवरिया में मेडिकल कालेज की स्थापना के लिए उनके प्रयास सफल हुए और राज्य सरकार के सहयोग से यह कार्य संभव हुआ.

राज्यपाल Kalraj Mishra ने 2 जिलों को दी सौगात, 32 विकास कार्यों का किया लोकार्पण
राजस्थान के राज्यपाल हैं कलराज मिश्रा. (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले में 21 और कुशीनगर जिले में 11 विकास कार्यों का शुक्रवार को यहां राजभवन से वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से लोकार्पण किया. कार्यक्रम में देवरिया से सांसद रमापतिराम त्रिपाठी भी मौजूद थे. ये विकास कार्य सांसद निधि से करवाए जा रहे हैं.

इस अवसर कलराज मिश्र (Kalraj Mishra) ने कहा कि देवरिया जिले से उनका विशेष लगाव है. इस क्षेत्र के चतुर्दिक विकास और जन कल्याण के लिए सभी स्तरों पर प्रयास होने चाहिये. कलराज मिश्र ने इस बात पर खुशी व्यक्त की कि देवरिया में मेडिकल कालेज (Deoria Medical College) की स्थापना के लिए उनके प्रयास सफल हुए और राज्य सरकार के सहयोग से यह कार्य संभव हुआ.

उन्होंने कहा कि कुशीनगर में हवाई अड्डा शुरू (Airport) होने से इस क्षेत्र को अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन मानचित्र पर अलग पहचान मिलेगी. बता दें कि कलराज मिश्रा 2014 से 2019 तक उत्तर प्रदेश की देवरिया सीट से लोकसभा सांसद थे. इस दौरान वह नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम मंत्री थे. इसके बाद उन्हें 2019 में राज्यपाल बना दिया गया था.
 
(इनपुट-भाषा)