Karauli News: हिण्डौन में जल भराव के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू, जानिए पूरा मामला
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2420498

Karauli News: हिण्डौन में जल भराव के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू, जानिए पूरा मामला

Karauli News: हिण्डौन शहर में जल भराव से व्यापारियों के साथ आमजन भी भारी परेशान है. व्यापार पूरी तरह ठप हो चुका है. 

Karauli News: हिण्डौन में जल भराव के विरोध में धरना प्रदर्शन शुरू, जानिए पूरा मामला

Karauli News:  हिण्डौन क्षेत्र में हो रही बारिश के कारण पिछले एक माह से शहर में बनी जल भराव की स्थिति से परेशान लोगों ने रविवार को हिण्डौन के डेम्प रोड चौराहे पर धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया. लोगों की मांग है कि जल भराव की समस्या के स्थाई समाधान के लिए नाले को तोड़कर उसकी सफाई कराई जाए. जल भराव से जिनको नुकसान हुआ उन्हें मुआवजा दिया जाए. इस दौरान डेम्प रोड चौराहे के आसपास के बाजार बंद रहे. वहीं कटरा सहित अन्य बाजारों में पानी भरा होने के कारण पिछले एक माह से दुकानें पूरी तरह बंद हैं.

हिण्डौन बचाओ नाला तोड़ो समिति के आह्वान पर आयोजित हो रही सभा में बोलते हुए पूर्व पार्षद व कांग्रेस नेता नरेश गुर्जर एवं हुकम सिंह कश्यप ने कहा कि हिण्डौन शहर के लोग पिछले एक माह से जल भराव की समस्या से जूझ रहे हैं. बाजार में पानी जमा होने के कारण सैकड़ों दुकानें बंद हैं. व्यापारियों को करोड़ों रुपए का नुकसान हो चुका है. इसके अलावा घरों में पानी भरने से भी लोगों को भारी नुकसान हुआ है.

उन्होंने बताया कि जल निकासी के लिए कुछ स्थानों से तोड़े गए नालों में अब लोगों के शव निकल रहे हैं. हिण्डौन शहर में जल भराव से व्यापारियों के साथ आमजन भी भारी परेशान है. व्यापार पूरी तरह ठप हो चुका है. उन्होंने कहा कि जलभराव की समस्या के समाधान के लिए सरकार और प्रशासन कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रहा. केवल आश्वासन ही दिए जा रहे हैं. उन्होंने कहा कि जल भराव की समस्या से निजात दिलाने के लिए नाले को तोड़कर उसकी सफाई की जाए. जल भराव से हुए नुकसान का लोगों को मुआवजा मिले तथा नाले में गिरने से मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायता प्रदान की जाए.

 

Trending news