REET Exam 2022: 9 बजे तक परीक्षार्थियों को एंट्री देने के बांद गेट बंद, लेट आने वाले रहे गिड़गिड़ाते
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1270436

REET Exam 2022: 9 बजे तक परीक्षार्थियों को एंट्री देने के बांद गेट बंद, लेट आने वाले रहे गिड़गिड़ाते

REET Exam 2022: केंद्रों पर निर्धारित 9 बजे तक परीक्षार्थियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रवेश दिया गया. 9 बजे परीक्षा केंद्रों के द्वार बंद कर दिए गए. 

REET Exam 2022: 9 बजे तक परीक्षार्थियों को एंट्री देने के बांद गेट बंद, लेट आने वाले रहे गिड़गिड़ाते

Karauli: राजस्थान के करौली जिला मुख्यालय पर शनिवार को 19 परीक्षा केंद्रों पर रीट परीक्षा का आयोजन किया गया.  परीक्षा 23 और 24 जुलाई को दो-दो पारियों में आयोजित की जाएगी, जिसको लेकर परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है. शनिवार को पहले दिन पहली पारी में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश दिया गया. 

इस दौरान राजकीय पीजी महाविद्यालय में निर्धारित समय के बाद करीब 15 मिनट बाद तक परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया गया. वहीं, केंद्र के पीछे संदिग्ध घूमते दो युवकों को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है. 

जिला मुख्यालय पर शनिवार को रीट परीक्षा की शुरुआत हुई. परीक्षा के लिए जिला मुख्यालय पर 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, जहां दोनों दिन दो-दो पारियों में परीक्षा का आयोजन किया जाएगा. दोनों ही दिन 9,920 परीक्षार्थी परीक्षा के लिए पंजीकृत किए गए हैं. जिला मुख्यालय पर कुल 19,840 परीक्षार्थी रीट के लिए पंजीकृत किए गए हैं. 

शनिवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शहर के 19 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई. इस दौरान पहले चरण के पेपर के दौरान अभ्यर्थी हल्की फुहारों के बीच अपने केंद्र तक पहुंचे. केंद्रों पर निर्धारित 9 बजे तक परीक्षार्थियों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रवेश दिया गया. 9 बजे परीक्षा केंद्रों के द्वार बंद कर दिए गए. 

इस दौरान देरी से पहुंचने वाले अभ्यर्थी अधिकारियों से प्रवेश के लिए गिड़गिड़ाते नजर आए, लेकिन राजकीय पीजी महाविद्यालय में करीब 9:15 बजे तक परीक्षार्थियों को केंद्र पर प्रवेश किया गया. वहीं, राजकीय पीजी महाविद्यालय केंद्र के पीछे संदिग्ध घूमते हुए दो युवकों को भी एसपी नारायण टोगस के निर्देश पर हिरासत में लिया. 

कोतवाली थाना पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर कोतवाली थाना पहुंची, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है. कलेक्टर अंकित कुमार ने बताया कि कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच रीट परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है और परीक्षा शांतिपूर्ण आयोजित हो रही है. उन्होंने बताया कि राजकीय महाविद्यालय केंद्र पर दो युवकों को संदिग्ध घूमते हुए हिरासत में लिया है. पुलिस युवकों से पूछताछ कर रही है. 

यह भी पढ़ेंः REET Exam 2022: एडमिट कार्ड पर छपा था गलत एड्रेस, सेंटर ढूंढते रह गए बेचारे अभ्यर्थी

निर्धारित समय के बाद तक दिए गए प्रवेश को लेकर उन्होंने मामले की जांच कराने की बात कही. बता दें कि परीक्षा को लेकर जिला प्रशासन की ओर से कई व्यवस्थाएं परीक्षार्थियों के लिए की गई है और आवागमन के लिए रोडवेज सहित अन्य साधनों की व्यवस्था की गई है. 
परीक्षार्थियों की सुविधा को लेकर रोडवेज बस स्टैंड पर हेल्पडेस्क लगाई गई है, जहां पर परीक्षार्थी रुकने, आने जाने और भोजन आदि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं. 

Reporter- Ashish Chaturvedi

करौली की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें 

Video: माधुरी दीक्षित के गाने पर गोरी नागोरी ने उड़ाया गरदा, पतली कमर पर हो गई ट्रोल

Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को तुला-मकर के रिश्तों में होगा सुधार, वृश्चिक का मन रहेगा उदास

 

Trending news