करौली कलेक्ट्रेट में न्याय की तलाश में धरने पर बैठी शहीद की वीरांगना,जेठ पर लगाया ये आरोप
Advertisement

करौली कलेक्ट्रेट में न्याय की तलाश में धरने पर बैठी शहीद की वीरांगना,जेठ पर लगाया ये आरोप

karauli News: राजस्थान के करौली जिले में शहीद की वीरांगना अपने जेठ द्वारा प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए करौली कलेक्ट्रेट के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी है, वीरांगना का आरोप है कि शहीद के लिए मिली पैकेज की राशि को भी जेठ ने भूमि खरीदने के नाम पर हड़प लिया. 

 

करौली कलेक्ट्रेट में न्याय की तलाश में धरने पर बैठी शहीद की वीरांगना,जेठ पर लगाया ये आरोप

karauli News: राजस्थान के करौली जिले में शहीद की वीरांगना को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है, वीरांगना का आरोप है कि शहीद के लिए मिली पैकेज की राशि को भी जेठ ने भूमि खरीदने के नाम पर हड़प लिया. साथ ही मारपीट कर घर से निकालने और तरह-तरह से परेशान करने के आरोप लगाए हैं. वीरांगना का आरोप है कि बार-बार पुलिस प्रशासन को शिकायत के बाद भी कार्रवाई नहीं हुई. जबकि मामले की थाने में एफआईआर दर्ज कराई है.

 टोडाभीम के कंजौली गांव निवासी वीरांगना राधा देवी पत्नी शहीद अतर सिंह ने बताया की उनके पति जाट रेजीमेंट में सेवारत थे, सैनिक अतर सिंह 28 दिसंबर 2001 में कारगिल में शहीद हो गए. इसके बाद सरकार द्वारा शहीद को मिली पैकेज की राशि जेठ द्वारा भूमि खरीदने के नाम पर हड़पने के आरोप है. आरोप है कि जेठ द्वारा तरह-तरह से प्रताड़ित किया जाता है. वीरांगना ने जेठ द्वारा प्रताड़ित करने को लेकर टोडाभीम थाने में 25 अक्टूबर 2022 एफआईआर दर्ज कराई है.

 एफआईआर दर्ज कराने के बाद भी पुलिस-प्रशासन द्वारा अभी तक कार्रवाई नहीं की गई, मामले को लेकर शहीद की वीरांगना द्वारा राज्य महिला आयोग, राज्यपाल, मुख्यमंत्री सहित पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों को कई बार शिकायत की जा चुकी है. शिकायत के बाद भी आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं होने से शहीद की वीरांगना दर-दर की ठोकर खाने को मजबूर है.

शहीद की वीरांगना राधा देवी और उनकी पुत्री सुनीता का आरोप है कि बीते 1 माह से वह प्रताड़ना के चलते अपना घर छोड़कर गुढ़ाचंद्रजी स्थित पीहर में रहने को मजबूर है. 

शहीद की वीरांगना का आरोप है कि उसे तहसील में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर नौकरी मिली थी. लेकिन जेठ द्वारा प्रताड़ित करने के कारण वह पिछले कई दिनों से नौकरी पर भी नहीं जा रही, घटना को लेकर वीरांगना करौली कलेक्ट्रेट के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठी है.

Reporter- Ashish Chaturvedi

ये भी पढ़ें- Railway Recruitment 2022: रेलवे में राजस्थान के 10वीं पास युवाओं को मिलेगी नौकरी, 17 दिसंबर तक करें आवेदन​

 

Trending news