Karauli Weather Update: राजस्थान के करौली क्षेत्र में शीतलहर के कारण दिनचर्या पूरी तरह प्रभावित है. जिले में कुछ स्थानों पर न्यूनतम तापमान 1 डिग्री के करीब पहुंच गया, जिसके चलते लोगों को हाड़ कंपा देने वाली सर्दी का सामना करना पड़ रहा है. गुरुवार को क्षेत्र में एक बार फिर घना कोहरा नजर आया, जिसके चलते दृश्यता का स्तर 30 मीटर से नीचे चला गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मौसम विभाग ने भी क्षेत्र में येलो अलर्ट जारी किया है. घना कोहरा और शीतलहर के चलते लोगों को कड़ाके की सर्दी का सामना करना पड़ रहा है. सर्दी के चलते सुबह स्कूल जाने वाले छात्र, काम पर जाने वाले लोगों को भी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. घने कोहरे के चलते वाहन धीमी गति से रेंगते नजर आ रहे हैं. सर्दी से बचने के लिए लोग अलाव और गरम खाद्य और पेय पदार्थों का सहारा ले रहे हैं. 


हिंडौन सिटी ऑटोमेटिक वेदर स्टेशन पर न्यूनतम तापमान 1.2 डिग्री दर्ज किया गया है, जबकि पूरे जिले का न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहा. क्षेत्र में चल रही ठंडी हवाओं के चलते धूप खुलने के बाद भी राहत नहीं मिलती, जिसके चलते शाम ढलते ही लोग घरों में दुबकने को मजबूर हैं. 


यह भी पढ़ें - नागौर हादसा: नशे में मदमस्त सरकारी डॉक्टर ने 3 लोगों को कार से कुचला, एक की मौके पर मौत


कृषि विज्ञान केंद्र हिंडौन प्रभारी एनके नायक के अनुसार रविवार को न्यूनतम तापमान 9 डिग्री और अधिकतम तापमान 24 डिग्री, सोमवार को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 22 डिग्री, मंगलवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री और अधिकतम 22 डिग्री, बुधवार को न्यूनतम तापमान 5 डिग्री और अधिकतम तापमान 19 डिग्री और गुरुवार को न्यूनतम तापमान 7 डिग्री रहा, जबकि अधिकतम तापमान 20 डिग्री रहने का अनुमान है. क्षेत्र मे पड़ रही हाड़ कपा देने वाली सर्दी से बचाव के लिए क्षेत्रवासी जतन करते नजर आ रहे हैं.


Reporter: Ashish Chaturvedi


खबरें और भी हैं...


राजस्थान बजट में नए जिलों की घोषणा का इंतजार, 40 जिलों के प्रस्ताव लेकिन इन 6 पर लग सकती है मुहर


अशोक गहलोत खोलेंगे पिटारा, 2 लाख 65 करोड़ का बजट, दुनिया के 40 देशों से बड़ा होगा राजस्थान का बजट


Bollywood Stars Who Victims Of Sexual Abuse: कंगना रनौत से लेकर दीपिका पादुकोण तक, बचपन में यौन शोषण का शिकार हो चुकी हैं ये हसीनाएं