मंत्री और विधायक ने किया शहीद की प्रतिमा का अनावरण, सुनी ग्रामीणों की समस्याएं
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1243360

मंत्री और विधायक ने किया शहीद की प्रतिमा का अनावरण, सुनी ग्रामीणों की समस्याएं

हिंडौन के समीप ग्राम महू इब्राहिमपुर में रविवार को शहीद जोगेन्द्र सिंह सोलंकी की मूर्ति का अनावरण पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री विश्वेंद्र सिंह के मुख्यातिथ्य एवं पूर्व मंत्री और हिंडौन विधायक भरोसी लाल जाटव की अध्यक्षता में किया गया है. 

प्रतिमा का अनावरण

Hindaun: हिंडौन के समीप ग्राम महू इब्राहिमपुर में रविवार को शहीद जोगेन्द्र सिंह सोलंकी की मूर्ति का अनावरण पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन मंत्री विश्वेंद्र सिंह के मुख्यातिथ्य एवं पूर्व मंत्री और हिंडौन विधायक भरोसी लाल जाटव की अध्यक्षता में किया गया है. मुख्य अतिथि विश्वेंद्र सिंह और हिंडौन विधायक भरोसी लाल जाटव ने अमर शहीद जोगेन्द्र सिंह सोलंकी की मूर्ति का अनावरण किया है. 

शहीद के पिता सुरेश सिंह सोलंकी, भगवान सिंह पटेल, समय सिंह पटेल, छिंगा पटेल, हीरा सिंह पटेल और हिंडौन देहात के निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सोलंकी ने विश्वेंद्र सिंह को 51 किलो की फूलों की माला पहनाकर स्वागत किया है. इसके साथ ही उनके द्वारा मंचस्थ सभी अतिथियों का साफा एवं माल्यार्पण कर स्वागत किया गया. 

इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने शहीद जोगेंद्र सिंह की धर्मपत्नी सविता देवी सोलंकी का शॉल ओढ़ाकर सम्मान किया है. शहीद की मूर्ति अनावरण कार्यक्रम में बोलते हुए विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि धन्य हैं वह माता-पिता जिनके यहां जोगेन्द्र सिंह जैसे शहीद ने जन्म लिया, ऐसे ही वीर और पौरुष से युक्त भारतीय सेना की वजह से आज हम सुरक्षित हैं और महफूज जिंदगी जी रहे हैं. यह हमारी सीमाओं को चारों ओर से सुरक्षित रखे हुए हैं. 

पर्यटन मंत्री विश्वेंद्र सिंह ने कहा कि सभी को आपसी मेलजोल और भाईचारे के साथ रहकर ऐसे शहीद परिवारों की हर प्रकार की हर संभव मदद करनी चाहिए. साथ ही उन्होंने अपने अदम्य साहस और शौर्य से देश की रक्षा करते हुए अपने प्राण मातृभूमि के ऊपर न्योछावर कर दिए, मैं ऐसे वीर सपूत जोगेंद्र सिंह को हृदय से नमन करता हूं और आप सभी का धन्यवाद ज्ञापित करता हूं कि यहां की सरदारी ने मुझे इस गौरवपूर्ण क्षण का साक्षी बनने के लिए आमंत्रित किया और मेरा स्वागत सत्कार किया है. 

इस दौरान ग्रामीणों के ने मांग रखी कि मेन रोड से शहीद के घर तक की सड़क को शहीद जोगेंद्र सिंह के नाम से नामकरण किया जाए और महु से लहचोड़ा वाले रोड में जो लगभग 800 मीटर सड़क खराब है उसको दुरुस्त किया जाए. इस पर कैबिनेट मंत्री ने राज्य सरकार से यथोचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. हिंडौन विधायक भरोसी लाल जाटव ने शहीद प्रतिमा-स्थल की चारदीवारी और सौंदर्य करण विधायक कोष से करवाने की घोषणा की है. 

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए हिंडौन पंचायत समिति के प्रधान विनोद कुमार जाटव ने कहा कि अमर शहीद जोगेंद्र सिंह ने हमारे क्षेत्र का नाम रोशन करते हुए अपने अदम्य साहस और वीरता का परिचय देते हुए जो शहादत दी है उसे कोटि-कोटि नमन करते हैं. इससे पूर्व अपने स्वागत भाषण में हिंडौन देहात के निवर्तमान ब्लॉक अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह सोलंकी ने सभी अतिथियों का 60 विश्वा बस्ती तीनों महू की ओर से हार्दिक अभिनंदन और स्वागत किया. 

साथ ही उन्होंने ग्राम पंचायत क्षेत्र की आमजन की समस्याओं से भी कैबिनेट मंत्री विश्वेंद्र सिंह एवं स्थानीय विधायक भरोसी लाल जाटव को अवगत कराया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे हिंडौन विधायक भरोसी लाल जाटव ने सभी अतिथियों का और दूर-दराज से आए सभी लोगों का धन्यवाद ज्ञापित किया. कार्यक्रम का संचालन एसीबीओ दयाल सिंह सोलंकी ने किया है. 

इस अवसर पर किसान कांग्रेस के निवर्तमान जिलाध्यक्ष भगत सिंह डागुर, एमएसजे कॉलेज भरतपुर के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष अजीत सिंह हिंगोली, नीवो सरपंच पैंघोर, पप्पू सरपंच छोकरवाड़ा, 26 ग्राम जाट समाज के अध्यक्ष रोशन सिंह पीटीआई, पूर्व सरपंच विजेंद्र सिंह, पूर्व सरपंच कप्तान सिंह, पूर्व सरपंच भगवान सिंह, युवा जाटमहासभा जिलाध्यक्ष करतार सिंह चौधरी, वीर सिंह बेनीवाल सेवानिवृत्त उपनिदेशक शिक्षा विभाग, राजेश लहकोडिया सहित हजारों की संख्या में आसपास के क्षेत्र के लोग शहीद की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में उपस्थित रहे.

Reporter: Ashish Chaturvedi

यह भी पढ़ें - 

रक्तदान शिविर आयोजित, 41 लोगों ने किया ब्लड डोनेट, रक्त वीरों को किया गया सम्मानित

अपने जिले की सभी खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

Trending news