Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने मचाई तबाही! एक बार फिर मार्गों पर हुआ जल भराव
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2386761

Rajasthan Weather: राजस्थान में बारिश ने मचाई तबाही! एक बार फिर मार्गों पर हुआ जल भराव

Rajasthan Weather Update: करौली जिला मुख्यालय सहित क्षेत्र में गुरुवार दोपहर बाद हुई बारिश से शहर के परकोटे वाली आबादी को बाहरी भाग से जोड़ने वाले प्रमुख मार्ग गौशाला, राम द्वारा और होली खिड़कियां बाहर राधेश्याम फार्म हाउस के सामने सड़क पर एक से दो फीट जल भराव हो गया. 

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Update: राजस्थान के करौली जिला मुख्यालय सहित क्षेत्र में गुरुवार दोपहर बाद हुई बारिश से शहर के परकोटे वाली आबादी को बाहरी भाग से जोड़ने वाले प्रमुख मार्ग गौशाला, राम द्वारा और होली खिड़कियां बाहर राधेश्याम फार्म हाउस के सामने सड़क पर एक से दो फीट जल भराव हो गया. जल भराव से इन मार्गों पर आवागमन बाधित हो गया. 

 

इस दौरान कुछ दुकानों और घरों में भी जल भराव हो गया. जल भराव के बाद जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने जल भराव वाले क्षेत्रों का निरीक्षण किया. जल भराव की सूचना मिलते ही सिविल डिफेंस की टीम ने क्षेत्र का दौरा किया. इधर क्षेत्र में जल भराव के कारण अफवाहों का दौर शुरू हो गया. अफवाह के बाद नगर परिषद आयुक्त करणी सिंह और नगर परिषद सभापति प्रतिनिधि मुकेश पचौरी ने रणगमा तालाब का दौरा कर हालात का जायजा लिया. 

 

आयुक्त ने रणगमा तालाब की वस्तुस्थिति की जानकारी जिला कलेक्टर को दी. आयुक्त ने बताया कि बड़ वाला तालाब से ओवरफ्लो के चलते अधिक मात्रा में पानी आया है. जिससे कई स्थानों पर जल भराव की स्थित पैदा हुई है. जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि स्थिति पूर्णतया नियंत्रण में है. उन्होंने क्षेत्र वासियों से किसी भी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की है.

 

जिला कलेक्टर नीलाभ सक्सेना ने जल भराव वाले मार्गों का निरीक्षण भी किया. जिला कलेक्टर ने कहा कि राधेश्याम फार्म हाउस से रामद्वारा तक एक बार फिर से सफाई कराई जा रही है. पूर्व में भी कई बार नाला सफाई कराई गई थी, लेकिन बड़ वाला तालाब के ओवरफ्लो पानी के कारण जल भराव हुआ है. 

 

जल्द ही पानी की निकासी हो जाएगी. जल भराव को लेकर स्थानीय निवासी शिवकुमार सैनी और हनुमान वैष्णव ने बताया कि थोड़ी बारिश होने पर ही क्षेत्र में जल भराव हो जाता है. जिसके चलते क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

 

Trending news