राजस्थान में कड़ाके की सर्दी,छाया घना कोहरा, करौली में गेहूं की फसल को लेकर चिंता
Advertisement

राजस्थान में कड़ाके की सर्दी,छाया घना कोहरा, करौली में गेहूं की फसल को लेकर चिंता

Rajasthan Weather: राजस्थान में कड़ाके की ठंड के साथ घना कोहरा छाया हुआ है,कोहरे से किसान भी गेहूं की फसल को लेकर चिंतित है. सर्दी,कोहरे और शीत लहर के कारण आम जनजीवन प्रभावित रहने के अलावा हाईवे पर वाहनों के टकराने का खतरा भी हमेशा बना रहता है. 

 

करौली के कई क्षेत्रों में कोहरे का एक बार फिर देखने को मिला असर.

Rajasthan Weather: राजस्थान के करौली जिले में एक बार फिर घने कोहरे से आमजन जीवन पूरी तरह प्रभावित रहा. कड़ाके की सर्दी के साथ घना कोहरा होने से लोगों को राह चलने में काफी परेशानी हुई. कोहरे से किसान भी गेहूं की फसल को लेकर चिंतित है. सर्दी,कोहरे और शीत लहर के कारण आम जनजीवन प्रभावित रहने के अलावा हाईवे पर वाहनों के टकराने का खतरा भी हमेशा बना रहता है.

सबसे अधिक मजदूर प्रभावित 

कोहरे के कारण वाहन चालक हेडलाइट जलाकर धीमी गति से निकलते नजर आए.शीतलर और कोहरे से सबसे अधिक मजदूर प्रभावित हो रहा है.पशु पालक पशुओं को ठंड से बचाने को लेकर परेशान है,

करौली जिले में किसान खेती के साथ पशुपालन पर भी निर्भर है कृषक और पशुपालक इसके अलावा पत्थर खदानों में काम करने वाले मजदूरों के लिए यह कड़ाके की सर्दी और कोहरा परेशानी का सबब बना है,और क्षेत्रवासी सर्दी से बचाव की जुगत मे लगे है.

 क्षेत्रवासी सर्दी से बचाव की जुगत में लगे हैं

आपको बता दें कि बीते तीन दिन पहले भी क्षेत्र में कोहरे की अधिकता के कारण लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा था.शुक्रवार को एक बार फिर घना कोहरा होने के कारण वाहन चालकों सहित क्षेत्र वासियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, और क्षेत्रवासी सर्दी से बचाव की जुगत में लगे हैं.

मौसम विभाग की माने तो राजस्थान के पश्चिमी और उत्तरी भागों में कहीं-कहीं घना कोहरा छाया रह सकता है. साथ ही शीतलहर चलने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.

ये भी पढ़ें- CM बनने के बाद भजनलाल शर्मा ने बड़ी चौपड़ पर किया ध्वजारोहण, कहा- देश का नंबर एक राज्य बनेगा राजस्थान

 

Trending news