अतिक्रमण हटवाने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई, कहीं सख्ती तो कहीं बरती नरमी, दूसरे दिन भी जारी
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1258952

अतिक्रमण हटवाने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई, कहीं सख्ती तो कहीं बरती नरमी, दूसरे दिन भी जारी

सांगोद में अस्थाई अतिक्रमणों को हटवाने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही. पुलिस एवं नगर पालिका कार्मिकों की मौजूदगी में तहसीलदार नईमुद्दीन ने बाजारों का भ्रमण कर अतिक्रमणों की स्थिति देखी. 

दुकानदारों को शीघ्र अपने अतिक्रमण हटाने की हिदायत.

Sangod: शहर में मुख्य मार्गो की सड़क किनारे दुकानों के सामने हो रहे अस्थाई अतिक्रमणों को हटवाने के लिए प्रशासनिक कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी रही. पुलिस एवं नगर पालिका कार्मिकों की मौजूदगी में तहसीलदार नईमुद्दीन ने बाजारों का भ्रमण कर अतिक्रमणों की स्थिति देखी. इस दौरान उन्होंने सख्ती दिखाते हुए कई जगह मौके पर ही अस्थाई अतिक्रमणों को हटवाया तो कई जगह थोड़ी नरमी बरतते हुए दुकानदारों को शीघ्र अपने अतिक्रमण हटाने की हिदायत दी.

वहीं नगर पालिका की ओर से स्वैच्छा से अतिक्रमण नहीं हटाने पर सख्ती से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की चेतावनी भी जारी की गई. इससे पूर्व यहां कई दुकानदार स्वैच्छा से अपनी दुकान व मकानों के आगे हो रहे अस्थाई अतिक्रमण को हटवाते नजर आए. दुकानों के आगे लगे टीनशेड और तिरपाल के साथ ही सड़कों पर रखे सामानों को भी दुकानदारों ने हटवाया. जिन दुकानदारों ने नहीं हटवाया उन्हें दोपहर बाद मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने कार्रवाई की हिदायत दी.

उलझते रहे दुकानदार भी
कई जगह दुकानदार अधिकारियों से कार्रवाई को लेकर तर्क वितर्क व हल्का फूल्का विरोध भी करते नजर आए लेकिन सख्ती के चलते दुकानदारों की ज्यादा कुछ नहीं चली. अधिकारियों ने दुकानदारों को अपनी दुकानों के सामानों को दुकानों की हद तक रखने के लिए पाबंद किया. हालांकि अभी तक प्रशासन द्वारा सड़क किनारे नालों तक हो रहे अतिक्रमण पर सख्ती नहीं बरती गई. सिर्फ अस्थाई अतिक्रमणों पर कार्रवाई जारी है.

यह भी पढ़ें - रिफाइनरी का 51 प्रतिशत कार्य पूरा, अब तक 18936 करोड़ खर्च, मार्च 24 तक काम पूरा

ठेले और गुमटी भी हटवाई
कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने यहां गांधी चौराहा समेत अन्य जगहों पर सड़कों पर अस्त-व्यस्त खड़े होने वाले फल व अन्य सामग्री के ठेलों को भी हटवाया. ऐसे में चौराहा की सड़कें भी चौड़ी नजर आई. वहीं सड़क किनारे जगह-जगह लगी अस्थाई गुमटियों को भी प्रशासन ने हटवाया. कई ने स्वयं ही अपनी गुमटियों को सड़कों से हटवा लिया. तहसील बाजार में भी ज्यादातर दुकानों के आगे हो रहे अतिक्रमण दुकानों की हद में दिखे.

अपने जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news