कोटा: चलती ट्रेन के पहिए में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1361444

कोटा: चलती ट्रेन के पहिए में लगी आग, यात्रियों में मचा हड़कंप

यात्रियों ने सुझबुझ कर ट्रेन की पुलिंग चैन खींच कर ट्रेन रुकवाई और पुलिंग के 100 मीटर के दायरे में ट्रेन रुकते ही यात्रियों में डिब्बे से बाहर निकालने को लेकर भगदड़ मच गई.

यात्रियों में मचा हड़कंप

Ramganj Mandi: कोटा जिले की रामगंजमंडी जंक्शन से मोड़क के बीच में श्रीगंगानगर एक्सप्रेस ट्रेन में बड़ा हादसा होने से बच गया. मामला बुधवार का है. जब श्री गंगानगर झालावाड़ ट्रेन कोटा से झालावाड़ की तरफ जा रही थी तभी अचानक चलती ट्रेन के पहियों में आग लग गई, जिससे धुआं उठने पर पैसेंजर ने खिड़की से देखा तो द्वितीय श्रेणी के 217584/C के पहियों से आग की लपटे निकली, जिस पर यात्रियों में हड़कंप मच गया. 

यह भी पढे़ं- Shardiya Navratri 2022: इस नवरात्रि पाना चाहते हैं मां दुर्गा की कृपा तो 26 सितंबर से पहले जरूर करें ये उपाय

वहीं यात्रियों ने सुझबुझ कर ट्रेन की पुलिंग चैन खींच कर ट्रेन रुकवाई. पुलिंग के 100 मीटर के दायरे में ट्रेन रुकते ही यात्रियों में डिब्बे से बाहर निकालने को लेकर भगदड़ मच गई, ऐसे में जीआरपी जवान सूचना पर मौके पर पहुंचे. जब तक डिब्बे के सभी यात्री बाहर आ गए. वहीं रेलवे कर्मी और जीआरपी जवानों ने फायर सेफ्टी टैंक से आग को काबू में किया गया, जिससे सही समय पर आग की पता चलने पर बड़ा हादसा टल गया.

साथ ही वहीं रेलवे अधिकारी मौके पहुंचे. डिब्बे के नीचे अचानक से आग लगने का प्राथमिक कारण सामने आया की इंजन और डिब्बे का कनेक्टर नोजल पाइप टूट कर फिसट रहा था, जिससे चिंगारी निकाली और नोजल में आग लग गई. ऐसे में रेलवे मैकेनिकल कर्मियों ने नोजल को चेंज कर करीब 30 मिनिट तक ट्रेन को खड़ी रखी, जिसके बाद खतरा नहीं होने पर ट्रेन को रवाना किया गया.

Reporter: Himanshu Mittal

कोटा की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

Trending news