Jhalawar News: कोरोना संक्रमितों के परिजनों ने खोली दुकान, पुलिस ने काटा चालान

मामला झालावाड़ जिले के भवानीमंडी में उस समय नजर आया, जब परिवार के चार लोगों के संक्रमित होने के बावजूद भी अन्य परिजनों ने अपने प्रतिष्ठान खोल लिए.

Jhalawar News: कोरोना संक्रमितों के परिजनों ने खोली दुकान, पुलिस ने काटा चालान
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Jhalawar: प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona infection) को लेकर जन अनुशासन पखवाड़ा चलाया जा रहा है, जिसके तहत लोगों से प्रतिष्ठानों को बंद रखकर घरों में रहने की हिदायत दी गई है, लेकिन बावजूद इसके जन अनुशासन पखवाड़े में अनुशासन की जमकर धज्जियां उड़ती नजर आ रही हैं. 

यह भी पढ़ें- Covid-19: बेड नहीं मिला तो परिजनों ने भगवान के सामने लगा दिया स्ट्रेचर, बोले- बचा लो मालिक

ऐसा ही मामला झालावाड़ जिले के भवानीमंडी में उस समय नजर आया, जब परिवार के चार लोगों के संक्रमित होने के बावजूद भी अन्य परिजनों ने अपने प्रतिष्ठान खोल लिए. सूचना पर प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस मौके पर पहुंची, जहां भवानीमंडी के कपड़ा व्यवसायी गोटेवाला द्वारा प्रतिष्ठान को खोलकर व्यापार किया जा रहा था. 

यह भी पढ़ें- Corona से Kota में भयावह हालात, व्हील चेयर पर Oxygen cylinder लेकर सांस ले रहे मरीज

मौके पर करीब 20 से अधिक स्टाफ़ तथा बड़ी संख्या में ग्राहक मौजूद मिले. जबकि प्रतिष्ठान के चार लोग पूर्व में ही संक्रमित हो चुके हैं. ऐसे में भवानीमंडी तहसीलदार राजेंद्र मीणा और डीएसपी गोपीचंद मीणा ने प्रतिष्ठान में मौजूद मिले स्टाफ और लोगों के महामारी अधिनियम का उल्लंघन करते पाए जाने पर चालान काटे. पूरे प्रतिष्ठान को स्विच कर दिया.

गौरतलब है कि भवानीमंडी कस्बे में ही 1 दिन पूर्व गारमेंट व्यवसायी का 40 हजार रुपये का चालान काटकर प्रतिष्ठान को सीज किया गया था, लेकिन इसके बावजूद भी लापरवाह व्यापारी अपनी जिम्मेदारियों को नहीं निभाते हुए संक्रमण को बढ़ावा दे रहे है.

Reporter- Mahesh Parihar