कोटा : होली पर परिवार से मिलने आया घर, करंट में बुझ गया परिवार का इकलौता चिराग, बचाने गई बहन भी घायल
Advertisement

कोटा : होली पर परिवार से मिलने आया घर, करंट में बुझ गया परिवार का इकलौता चिराग, बचाने गई बहन भी घायल

Kota News: रामगंजमंडी में होलीं के त्यौहार की खुशियां एक परिवार के लिए मातम में बदल गई. महज 18 साल के उम्र में परिवार का इकलौता चिराग जो बुझ गया. मृतक 2 साल से मेडिकल नर्सिंग के लिए तैयारी झालावाड़ में कर रहा था. होली के की छुट्टी में रघर आया था.

 

कोटा : होली पर परिवार से मिलने आया घर, करंट में बुझ गया परिवार का इकलौता चिराग, बचाने गई बहन भी घायल

Kota News: कोटा जिले के रामगंजमंडी में होलीं के त्योहार की खुशियां एक परिवार के लिए मातम में बदल गई. रिचड़िया पंचायत के तंबोलिया गांव की तांकली बांध परियोजना की विस्थापित कॉलोनी में 11 केवी बिजली लाइन की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. मृतक महज 18 साल का था. और परिवार का इकलौता चिराग था जो बुझ गया. हादसा अपने ही मकान की छत पर हुआ.

करंट के चपेट में आते देख मृतक की बहन ने भी बचाने की कोशिश की. परन्तु हादसे में मृतक की बहन भी करंट की चपेट में आने घायल हुई. जिसके बाद दोनों को सीएचसी रामगंजमंडी लेकर पहुंचे.जहां से युवक को गंभीर हालात में झालावाड़ रेफर कर दिया गया. जिसकी झालावाड़ के रास्ते एंबुलेंस में ही मौत हो गई. वहीं मृतक की बहन की स्तिथि सामान्य है.

ग्रामीणों का कहना है की तांकली बांध परियोजना में विस्थापन के बाद कॉलोनी बसाई गई. जिसमे पहले से ही प्लॉट पर बिजली विभाग की 11 हजार केवी विद्युत लाइन निकली हुई थी. कई बार अधिकारियों को अवगत करवाया लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया. लाइन मकानों की छत से ही निकल रही है. उसी के ओमप्रकाश गुर्जर के परिवार ने मृतक विशाल उर्फ लोकेश गुर्जर इकलौता बेटा खो दिया.

पुलिस के अनुसार मृतक विशाल उर्फ लोकेश गुर्जर पुत्र ओमप्रकाश गुर्जर निवासी तंबोलिया 2 साल से मेडिकल नर्सिंग के लिए तैयारी झालावाड़ में कर रहा था. होली का त्योहार होने से 2 मार्च को अपने गांव आया था. जो घर की छत पर गया. लेकिन एक दम धमाके की आवाज आई. विशाल की बड़ी बहन भूमिका गुर्जर (पायल) छत पर गई तो उसका भाई करंट की चपेट में आ रहा है. ऐसे में भूमिका ने अपने भाई को खींचा तो उसके भी करंट लग गया.

जिसके बाद बिजली ने दोनों भाई बहनों को घायल कर फेंक दिया. हादसे का पता चलने पर परिवार वाले दौड़ कर आए. दोनों छत पर बेहोश पड़े थे. जिसके बाद निजी वाहन से दोनों को रामगंजमंडी लेकर आए. जहा डॉ. ने जांच के बाद युवक विशाल उर्फ लोकेश को गंभीर हालत में झालवाड़ रेफर किया. जिसके बाद एंबुलेंस से झालावाड़ अस्पताल के रास्ते युवक ने दम तोड़ दिया. वहीं मृतक की बड़ी बहन भूमिका के हाथ,पैर और पिट पर करंट लगने से घाव हुए हैं जो अभी ठीक है.

Trending news