भजनों से भावविभोर हो नाचने लगी विधायक, MLA को नाचते देख भीड़ भी लगी नाचने
Advertisement

भजनों से भावविभोर हो नाचने लगी विधायक, MLA को नाचते देख भीड़ भी लगी नाचने

बांसवाड़ा जिले की कुशलगढ़ की निर्दलीय MLA रमीला खड़िया के निज आवास में चल रही 7 दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का बुधवार को समापन हुआ. वृंदावन (मथुरा, UP) से आए कथा वाचक आचार्य विष्णु महाराज ने व्यास पीठ से कथा के कई प्रसंगों का विस्तार से वर्णन किया.

भजनों से भावविभोर हो नाचने लगी विधायक, MLA को नाचते देख भीड़ भी लगी नाचने

Kushalgarh: बांसवाड़ा जिले की कुशलगढ़ की निर्दलीय MLA रमीला खड़िया के निज आवास में चल रही 7 दिवसीय श्रीमद भागवत कथा का बुधवार को समापन हुआ. वृंदावन (मथुरा, UP) से आए कथा वाचक आचार्य विष्णु महाराज ने व्यास पीठ से कथा के कई प्रसंगों का विस्तार से वर्णन किया.

ऊषा चरित्र, नृग चरित्र, वासुदेव-नारद संवाद, सुदामा प्रसंग, परीक्षित मोक्ष कथा की भजनों के साथ संगीतमय प्रस्तुति के बीच यहां जुटे श्रद्धालु खुद को थिरकने से नहीं रोक पाए. तभी महिलाओं को भक्ति से झूमता हुआ देख कुशलगढ़ MLA रमीला खुद को नहीं रोक सकी. वह भी श्रद्धालु महिलाओं के बीच पहुंचकर नाचने लगी. MLA को नाचता हुआ देख पूरी भीड़ अपनी जगह छोड़कर नाचती दिखाई दी.

पूरे पांडाल का माहौल ऐसा भक्तिमय हुआ कि कुछ लोगों के कथा प्रसंग सुनकर आंखों में आसूं भी भर आए. कथा के अंत में कृष्ण के दिव्य लोक पहुंचने का वर्णन हुआ. महाआरती के बाद महाप्रसादी का आयोजन हुआ. मुख्य यजमान कुशलगढ़ विधायक रमीला खड़िया के पुत्र रोहित खड़िया और पुत्रवधू प्रियंका खड़िया ने भी उत्साह के साथ कार्यक्रम में उपस्थिति दी. इस समारोह में सेकड़ों की संख्या में लोग आए और कोविड गाइडलाइन का ध्यान नहीं रखा गया, कुछ लोग तो बिना मास्क के ही यहा मौजूद थे.

पूर्व संसदीय सचिव भीमाभाई डामोर, पीसीसी सदस्य हंसमुख सेठ, कांग्रेस नेता रजनीकांत खाब्या, पूर्व उपजिला प्रमुख कांतिलाल पंचाल, जयंतीलाल कोवालिया, आशीष चोपड़ा सहित बड़ी संख्या में स्थानीय पुरुषों और महिलाओं ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया.

यह भी पढ़ें-CM Gehlot को रामलाल शर्मा का पत्र, सरकारी योजना का लाभ नहीं देने वाले अस्पतालों पर उठाई कार्रवाई की मांग

कृष्ण और सुदामा की दोस्ती ने किया भावविभोर
कथा के दौरान आचार्य ने श्रोताओं को भागवत को अपने जीवन में उतारने की अपील की. साथ ही सुदामा चरित्र के माध्यम से श्रोताओं को श्रीकृष्ण और सुदामा की मित्रता की मिसाल पेश की. समाज को समानता का संदेश दिया.इस कड़ी में आचार्य ने बताया श्रीमद् भागवत कथा को सुनने मात्र से संसारिक जीव को मोक्ष की प्राप्ति होती है. कथा कराने वाले भी पुण्य के भागी बनते हैं. अंतिम दिन सुखदेव की ओर से राजा परीक्षित को सुनाई गई श्रीमद भागवत भागवत कथा का पूर्णता प्रदान करते हुए विभिन्न प्रसंगों का वर्णन किया.

आज होगी बेटी की शादी
श्रीमद भागवत कथा के समापन के एक दिन बाद आज गुरुवार को MLA खड़िया की बेटी डॉ. किरण खड़िया की शादी है. MLA की बेटी का विवाह कुशलगढ़ उपखण्ड की वसूनी ग्राम पंचायत के पूर्व सरपंच के पुत्र डॉ. राजेश दामा के साथ हो रहा है.

Trending news