कोटा: चंबल की लहरों के बीच SDRF ने की लाइव डेमो प्रैक्टिस, जानिए पूरी खबर
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1275006

कोटा: चंबल की लहरों के बीच SDRF ने की लाइव डेमो प्रैक्टिस, जानिए पूरी खबर

मानसूनी सीजन के बीच बारिश का रेड अलर्ट और कई इलाकों में बारिश आफत बनकर के बरस रही है और इन सबके बीच राहत और बचाव का जिम्मा मोटे तौर पर एसडीआरएफ के पास होता है. 

SDRF ने की लाइव डेमो प्रैक्टिस

Kota: मानसूनी सीजन के बीच बारिश का रेड अलर्ट और कई इलाकों में बारिश आफत बनकर के बरस रही है. इन सबके बीच राहत और बचाव का जिम्मा मोटे तौर पर एसडीआरएफ के पास होता है. चंबल नदी इन दिनों उफान पर है और बड़ी तादाद में जल राशि कोटा बैराज से छोड़ी जा रही है. इन सब के बीच चंबल नदी में कोटा एसडीआरएफ टीम ने लाइव डेमो प्रैक्टिस की. 

यह भी पढ़ें- कोटा में अपना घर आश्रम की लापरवाही ने ली 3 विमंदितों की जान, ये है वजह

इस दौरान चंबल नदी के एक तट से दूसरे तट पर जाकर फंसे लोगों को रेस्क्यू करने का डेमो एसडीआरएफ की टीम ने किया. एसडीआरएफ टीम ने रेस्क्यू शुरू करने के कुछ ही मिनट में चंबल के तट पर दूसरे तरफ फंसे लोगों को रेस्क्यू का डेमो दिया. इस दौरान कोटा सिटी एसपी केसर सिंह शेखावत एसडीआरएफ कमांडेंट राजकुमार गुप्ता भी मौजूद रहें. एसडीआरएफ कमांडेंट ने बताया कि इन दिनों जिस तरह से भारी बारिश हो रही है. उसके बाद बारां जिले के अलग-अलग हिस्सों में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया.

वहीं कल की कोटा के गेपरनाथ में फंसे आधा दर्जन लोगों की जान एसडीआरएफ टीम ने बचाई. सिटी एसपी केसर सिंह शेखावत ने कहा कि बाढ़ जैसे हालातों के बीच एसडीआरएफ की भूमिका चुनौतीपूर्ण होने के साथ बेहद खास और महत्वपूर्ण होती है जो लोगों की जिंदगी बचाती है.

Reporter: Himanshu Mittal

Trending news