Rajasthan live News: विधानसभा से बड़ी खबर, मुकेश भाकर को 6 महीने के लिए किया सदन से निलंबित
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2370064

Rajasthan live News: विधानसभा से बड़ी खबर, मुकेश भाकर को 6 महीने के लिए किया सदन से निलंबित

Rajasthan live News: राजस्थान बजट सत्र का आखिरी दिन आज है. सुबह 11 बजे सदन की कार्यवाही शुरु होगी. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog. 

Rajasthan live News
LIVE Blog

Rajasthan live News, 6 August 2024: राजस्थान के लिए आज का दिन बेहद अहम है. आज राजस्थान बजट सत्र का आखिरी दिन है.जयपुर में हथियार तस्करों के खिलाफ पुलिस ने विशेष अभियान की शुरूआत की है. राजस्थान की तमाम खबरों से पल-पल रूबरू रहने के लिए लाइव अपडेट पढ़ते रहें ZEE Rajasthan का Live Blog

06 August 2024
19:12 PM

Rajasthan News: राज्यपाल हरिभाऊ बागडे ने ली विशेष समीक्षा बैठक. केंद्र और राज्य सरकार की योजनाओं की खर्च राशि की एक–एक पाई का हिसाब रखा जाए. जनजातीय क्षेत्रों के विकास को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए काम किए जाएं - राज्यपाल. 

 

17:32 PM

Jodhpur News: सेतरावा में बारिश का दौर जारी, अब तक बारिश ने तोड़ दिए है सारे रिकॉर्ड, बावकान तालाब भी खतरे में, तालाब में निकासी से पानी निकल रहा लेकिन भारी बारिश हुई तो हो सकता है क्षेत्र के लिए बड़ा खतरा, कस्बे के निचली आबादी सहित विरमदेवगढ़, चोरडिया इलाके के घरों में भर गया पानी, खेत भी हो चुके है जलमग्न, कई जगह हाईवे पर बारिश की चादर तो कई जगह पुल भी टूट गए. 

16:50 PM

Rajasthan News: अनूपगढ़ में यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हुई धक्कामुक्की, यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ता ज्ञापन देने पहुंचे थे अनूपगढ़ कलेक्ट्रेट, पुलिस ने यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को नहीं जाने दिया कार्यालय में, कार्यालय में जाने से रोकने पर हुई धक्कामुक्की, डीएसपी अमरजीत चावला जाब्ते के साथ पहुंचे मौके पर, यूथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट के बाहर लगाया धरना, यूथ कांग्रेस अघोषित विद्युत कटौती को बंद करने और डीटीओ कार्यालय की कर रही है मांग. 

14:28 PM

विधानसभा की बैठक अनिश्चितकाल के लिए स्थगित. कांग्रेस विधायक मुकेश भाकर 6 माह के लिए निलंबित. मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने रखा प्रस्ताव. कहा- सदन में जो कल से प्रतिरोध बना हुआ है. वह विपक्ष के एक सदस्य की वजह से बना हुआ है. मुख्य सचेतक ने दी नियमों की जानकारी. प्रस्ताव रखा मुकेश भाकर को 6 माह के लिए निलंबित किया जाए. विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने स्वीकार किया प्रस्ताव.  

14:23 PM

मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग ने कहा कि सदन में जो कल से प्रतिरोध बना हुआ है वह विपक्ष के एक सदस्य की वजह से बना हुआ है. मुख्य सचेतक ने दी नियमों की जानकारी. प्रस्ताव रखा मुकेश भाकर को 6 माह के लिए निलंबित किया जाए. विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनारायण ने स्वीकार किया प्रस्ताव. 

14:23 PM

स्पीकर वासुदेव देवनानी फिर आसन पर, विपक्ष को चेताया, सख्त होने पर मजबूर न करें. कहा- आसन के आदेश की पालना करें. स्पीकर बोले - सभी सदस्य अपनी सीट पर जाएं. कहा - निलंबित सदस्य को सदन से बाहर भेजें. देवनानी बोले - आसन को सख्त फैसले लेने पर मजबूर ना करे विपक्ष. 

14:22 PM

विपक्ष के लिए सरकारी मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग बोले - ' डरपोक कहीं के!' सदन में हंगामे के बीच चल रही कार्यवाही. आपदा प्रबंधन की स्थिति पर हो रही चर्चा. इस बीच सरकारी मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग बोले. आसन का इकबाल बुलंद है.जब तक आसन पर अध्यक्ष थे तब तक वेल में आने की हिम्मत नहीं हो सकी विपक्ष की. अब बार-बार वेल में आ रहे हैं. सचेतक ने विपक्ष को कहा - डरपोक कहीं के. 

13:28 PM

विधानसभा में कांग्रेस विधायकों के धरने का मामला. संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल. मुख्य सचेतक जोगेश्वर गर्ग मीडिया से रूबरू होंगे. 2 बजे प्रेस को संबोधित करेंगे. 

13:27 PM

सदन में विधायक रमिला खड़िया की तबियत बिगड़ने का मामला.  डॉक्टरों ने की विधायक रमिला खड़िया की जांच. खड़िया को सिर दर्द, चक्कर, उल्टी, बीपी लो की थी शिकायत.  विधायक रमिला खड़िया को आयुर्वेद औषधि दी गई. विधानसभा आयुर्वेद चिकित्सा प्रभारी डॉ पीयूष त्रिवेदी ने बताया कि अब विधायक की हालत में सुधार है. विधायक खड़िया को विश्राम की सलाह दी गई है. 

12:52 PM

राजसमंद के कांकरोली स्थित मां राठासेण मातेश्वरी मंदिर के गेट पर लगा ताला. मंदिर के गेट पर ताला लगा होने के कारण बाहर से ही लोगों को करने पड़ रहे दर्शन. मंदिर समिति के अध्यक्ष पालीवाल ने एक व्यक्ति पर मूर्ति खंडित और झगड़े का आरोप लगाया. मंदिर के लोगों का कहना है कि कांकरोली थाने में 2 बार रिपोर्ट दी लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं हुई.  ऐसे में मामले को लेकर कांकरोली थानाधिकारी सोढा ने बताया कि मंदिर के लोगों द्वारा ही ताला लगाया गया है. मंदिर के लोगों ने कहा कि जब तक हमारी समस्या का समाधान नहीं होता तब तक गेट पर ताला लगा रहेगा और मंदिर के बाहर धरने पर बैठेंगे.  
 

11:22 AM

विधानसभा में शोरगुल और हंगामा जारी. शोरगुल के बीच विधानसभा में चल रहा प्रश्न काल. विपक्ष के सदस्य नारेबाजी कर न्याय की मांग. विपक्ष के नारेबाजी शोरगुल से सदन में हंगामा. विधायकों के सवाल और जवाब भी ठीक ढंग से नहीं सुन पा रहें  

11:21 AM

विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई. कार्यवाही शुरू होने के साथ ही विपक्ष का हंगामा. वासुदेव देवनानी ने कहा कि विपक्षी सदस्यों से आग्रह है कि जिस सदस्य को निलंबित किया है उसे बाहर भेजें.

11:21 AM

मनीष यादव ने कहा कि रात में सदन में धरने देने का अनुभव एक अलग प्रकार था. हालांकि इस प्रकार धरना दिए जाने की कतई मंशा नहीं थी. 

11:13 AM

मनीष यादव ने कहा कि सदन को मर्यादित रूप से नहीं चलने देना चाहते हैं. सत्ता पक्ष के विधायक हमारे को उत्तेजित कर रहे थे, चेतावनी दे रहे थे. हमारे नेता प्रतिपक्ष ने संयम रखा हम सब ने संयम रखा, इसके बावजूद हमारे खिलाफ कार्रवाई होना गलत है. हमारे साथी विधायक का निलंबन वापस लिया जाए. हम सब हमारे विधायक के साथ मजबूती से खड़े रहेंगे. लोकतंत्र के चौथे स्तंभ मीडिया को भी अंदर नहीं जाने दिया जा रहा यह दुर्भाग्यपूर्ण है. संसदीय कार्य मंत्री जिनके बेटे को लेकर मामला उठा है सदन को जवाब दें. जब भी सदन में मामला उठना है तो जवाब देने की परंपरा रही है.  

 

11:12 AM

विधायक मनीष यादव ने कहा कि हमारे विधायक ने कोई गलत बात नहीं की. सत्ता पक्ष के दबाव में आकर विधानसभा अध्यक्ष ने गलत निर्णय लिया है. इस तरह का कोई मामला नहीं है, जिसे आधार बनाकर निलंबन की कार्रवाई की जाए. इस दौरान नेता प्रतिपक्ष का जो भी निर्णय रहेगा उसके साथ हम सब मिलकर मजबूती से खड़े रहेंगे. लोकतंत्र में इस प्रकार की घटनाएं ठीक नहीं है, मीडिया पर भी प्रवेश करने को रोक लगा दी है. 

11:12 AM

पूर्व मंत्री अशोक चांदना ने वायरल वीडियो को लेकर  कहा मेरा ही वीडियो है. उन्होंने कहा कि ओछी मानसिकता को लेकर यह सवाल करने वालों को जवाब नहीं देता लेकिन माता बहनों के सम्मान को देखते हुए  जवाब देना जरूरी है. विधानसभा में धरने के दौरान बिस्तर लगाए गए. इस दौरे में सुशील डूडी वरिष्ठ विधायक कुर्सी पर बैठी थी. एक विधायक ने कहा कि बहन जी आप घर चले जाए बुजुर्ग हैं. एक विधायक ने कहा कि बहन जी थक गई तो कई महिला छोटी विधायक पैर दबा देगी. मैंने संस्कारों वाली बात कही. सुशीला डूडी बेंच पर लेटी हुई थी.  

राजनीति में इस प्रकार के वाकए होते रहते हैं. भाजपा के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है.  भाजपा नेता ने कहा कि वायरल वीडियो को कांट छांट कर अर्थ का अनर्थ कर देते हैं. जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मैंने इसका जवाब दिया है, जिन्होंने उत्तेजना दिखाइ मेरी छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है उन्हें बता देना चाहता हूं. मेरे पिताजी ने कहा है कि गुर्जर तीन पीढ़ी तक झगड़ा चलाते हैं. मेरी छवि बिगड़ने के लिए जिसने वीडियो कांट छांटकर यह काम किया है. चाहे 3 साल हो चाहे 20 सालों में उन्हें उनकी गलती का एहसास जरूर कराऊंगा

11:01 AM

जयपुर: भाजपा विधायक दल की बैठक होगी. मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में कुछ देर बाद विधायक दल बैठक होगी. बैठक में सदन में चल रहे गतिरोध को लेकर भी चर्चा होगी. भाजपा विधायक और मंत्री तेजी से विधानसभा पहुंच रहे. सदन की हां पक्ष लॉबी में बैठक होगी. भाजपा विधायक, मंत्री दौड़ लगाते हुए सदन पहुंच रहे. 

10:12 AM

मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा विधानसभा पहुंचे. 

09:57 AM

भाजपा विधायक बालमुकुंद आचार्य का बयान

सदन में कांग्रेस विधायकों के धरने पर बोले बालमुकुंद आचार्य

कहा-बिना बात के बतंगड़ और हंगामा करना कांग्रेस का काम

बार-बार आसन को अपमानित कर रहे हैं कांग्रेस विधायक

आसान को शांति धारीवाल ने गालियां निकाली

आसान को घृतराष्ट्र कहा गया अंगुली दिखाई गई

सदन में उनके विरोध का कोई दबाव नहीं आएगा

आसन का अपमान बर्दाश्त करने लायक नहीं

ऐसे लोगों का निलंबन होना ही चाहिए हम इसके पक्ष में है

09:49 AM

जनजाति मंत्री बाबूलाल खराड़ी का बयान

सदन में कांग्रेस के धरने को लेकर बोले बाबूलाल खराड़ी

लोकतंत्र में ठीक नहीं आसन को धमकाना

आसन ज्यादातर विपक्ष का सहयोग करता है

विधानसभा जनता का मुद्दा उठाने की मंच है, कांग्रेस के पास कोई मुद्दे नहीं है

अनैतिक बातें करके माहौल खराब करने की कोशिश कर रहे हैं

आसन हम सबके लिए सर्वोपरि है, आसन पर अंगुली उठाना ठीक नहीं है

पूरी तैयारी का जवाब देते हैं सारे मंत्री पूरी तैयारी के साथ आते हैं और जवाब देते हैं
 

 

08:56 AM

जैसलमेर के मोहनगढ़ से बड़ी खबर,

मोहनगढ़ क्षेत्र के मंडाऊ में पैदा हुए बाढ़ के हालात,

मंडाऊ में जिप्सम कि खदानों भरा पानी,

खदानों के कमरों में निवास कर रह फंसे मजदूर,

ग्रामीणों ने मजदूरों को फंसा देखकर कंट्रोल रूम की सूचना,

क्षेत्र में हो रही लगातार बारिश के चलते कई गांव हुए जलमग्न

06:52 AM

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष मदन राठौड़ ने की विपक्ष के रवैए की निंदा
विधानसभा में कांग्रेस विधायकों और मार्शल के बीच हाथापाई को लेकर बोले राठौड़
कांग्रेसी नेताओं ने सदन की मर्यादा को किया तार तार
देश और प्रदेश में पार्टी की हार पचा नहीं पा रहे हैं कांग्रेसी नेता 
कांग्रेसी विधायकों ने लोकतंत्र की हत्या करने का काम किया है.
कांग्रेसी नेताओं द्वारा लगातार  संसदीय परंपरा के खिलाफ कार्य किया जा रहा है.
 

06:30 AM

विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी के आवास की सुरक्षा बढ़ाई

एनएसयूआई के कुछ युवा कार्यकर्ता पहुंचे थे देवनानी के घर के आसपास

विधानसभा के घटनाक्रम को लेकर जताना चाहते थे विरोध

पुलिस ने कार्यकर्ताओं को लौटाया देवनानी के आवास की सुरक्षा बढ़ाई

यूथ कांग्रेस के भी कुछ कार्यकर्ता कर रहे देवनानी के घर जाने की तैयारी

 हालांकि पुलिस दूर से ही कर रही अधिकांश ट्रैफिक डायवर्ट

Trending news