Lok Sabha Election : राजस्थान में चुनाव से पहले BJP हुई पॉवरफुल, 4 विधायकों ने थामा BJP का दामन
Advertisement

Lok Sabha Election : राजस्थान में चुनाव से पहले BJP हुई पॉवरफुल, 4 विधायकों ने थामा BJP का दामन

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपने कद बढ़ाने में कामयाब होती दिख रही है. चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह, सांचौर विधायक जीवाराम चौधरी, हनुमानगढ़ विधायक गणेश राज और बयाना से विधायक ऋतु बनावत बनावत बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. इसके साथ ही पूर्व सांसद गोपाल सिंह ईडवा ने भी बिना शर्त बीजेपी का दामन थाम लिया है.

Lok Sabha Election : राजस्थान में चुनाव से पहले BJP हुई पॉवरफुल, 4 विधायकों ने थामा BJP का दामन

Rajasthan Lok Sabha Election 2024 : राजस्थान के लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी अपने कद बढ़ाने में कामयाब होते दिख रही है, वहीं एक के बाद एक आज चार निर्दलीय विधायकों ने बीजेपी को अपना समर्थन दे दिया है. जिससे लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी प्रदेश में पॉवरफुल नजर आ रही है. 

इनमें चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह, सांचौर विधायक जीवाराम चौधरी, हनुमानगढ़ विधायक गणेश राज और बयाना से विधायक ऋतु बनावत बनावत बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. इसके साथ ही पूर्व सांसद गोपाल सिंह ईडवा ने भी बिना शर्त बीजेपी का दामन थाम कर भाजपा का कुनबा बढ़ाने और राजस्थान में बीजेपी की ताकत को और भी मजबूती प्रदान की.  

सांचौर से निर्दलीय विधायक जीवाराम चौधरी का बीजेपी को समर्थन देते हुए कहा कि भाजपा हमारी मां है. हम भाजपा के थे, भाजपा के हैं और भाजपा के रहेंगे. विधानसभा में मेरा साथ देने वाले कार्यकर्ताओं का निष्कासन रद्द हो चुका. आज मेरे भाई दानाराम चौधरी भी भाजपा को समर्थन देंगे. आज भाजपा को पूर्ण समर्थन का ऐलान करूंगा.

जीवाराम चौधरी ने कहा कि जालौर सिरोही सीट भाजपा 5 लाख वोट से जीतेगी. बता दें कि सांचौर विधानसभा क्षेत्र में जीवाराम एक लोकप्रिय नेता के तौर पर जाने जाते रहे हैं. वर्ष 2003 के बाद से हुए चार विधानसभा चुनावों में जीवाराम ने इस सीट से दो बार निर्दलीय और दो बार भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024 : BJP में लौटे चंद्रभान सिंह आक्या, क्या CP जोशी की जीत की राह होगी आसान?

भाजपा ने पहली बार 2003 में जीवाराम को टिकट दिया था. उस चुनाव में कांग्रेस के हीरालाल विश्नोई को करीब 45 हजार वोटों से हराकर जीवाराम जीत गए थे. लेकिन बीजेपी ने 2008 में जीवाराम का टिकट काटकर मिलापचंद जैन को दे दिया. इसके बाद नाराज जीवाराम ने बीजेपी से बागी होते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ा और कांग्रेस के सुखराम विश्श्नोई को हराकर विधायक बने थे.

बात करें चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह की तो ये भी बीजेपी में शामिल हो गये. राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में भाजपा से टिकट कटने के बाद चंद्रभान सिंह आक्या के बागी तेवर हो गए थे. इसके बाद चंद्रभान सिंह आक्या ने चित्तौड़गढ़ से निर्दलीय चुनाव लड़ा और जीत गए थे. इसके साथ ही 8 दिन पहले शिव सेना को समर्थन देने वाली बयाना से निर्दलीय विधायक रितु बनावत ने भी भाजपा को समर्थन दिया. बाकी के दो निर्दलीय विधायक सांचौर से जीवाराम चौधरी, हनुमानगढ़ से गणेश राज हैं. साथ ही पूर्व सांसद गोपाल सिंह ईडवा भाजपा में शामिल हुए.

इस अवसर पर राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने कहा- गोपाल सिंह ईडवा ने मेरे सामने चुनाव लड़ा था. आज वे बिना शर्त भाजपा में शामिल हो गए हैं.

 

 

 

Trending news