Lok Sabha Elections 2024: किरोड़ीलाल मीणा हो सकते हैं इस सीट से लोकसभा प्रत्याशी, 'रिश्तेदारों' की वजह से बीजेपी में कलह!
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: किरोड़ीलाल मीणा हो सकते हैं इस सीट से लोकसभा प्रत्याशी, 'रिश्तेदारों' की वजह से बीजेपी में कलह!

Lok Sabha Elections 2024: किरोड़ीलाल मीणा लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं. राजस्थान की एक लोकसभा सीट फिलहाल चर्चा का विषय बनी हुई है.

kirodilal meena

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने एक और लिस्ट जारी कर दी है लेकिन फिलहाल दौसा सीट से बीजेपी ने प्रत्याशी घोषित नहीं किया है. बीजेपी सूत्रों की माने तो डॉक्टर किरोड़ीलाल मीणा दौसा लोकसभा सीट से बीजेपी के प्रत्याशी हो सकते हैं.दौसा सीट पर टिकट को लेकर बीजेपी कई दिनों से मंथन कर रही है. वहीं कांग्रेस ने दौसा सीट पर मुरारी लाल मीणा को प्रत्याशी घोषित किया है.

बीजेपी सूत्रों की माने तो दौसा की सीट पर पेंच फंसा हुआ है क्योंकि भजन लाल सरकार के कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा अपने भाई जगमोहन मीणा को लोकसभा प्रत्याशी बनाना चाहते हैं. वहीं दूसरी ओर वर्तमान सांसद जसकौर मीणा अपनी जगह उनकी बेटी अर्चना मीणा को टिकट दिलाने का प्रयास कर रही हैं. इसी वजह से दौसा सीट पर अभी तक प्रत्याशी का नाम बीजेपी ने घोषित नहीं किया है.  

ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि बीजेपी अब किरोड़ी लाल मीणा को प्रत्याशी घोषित कर सकती है. अगर किरोड़ीलाल मीणा बीजेपी से प्रत्याशी घोषित होते हैं तो उनका कांग्रेस के मुरारीलाल मीणा से होगा. वर्तमान में किरोड़ी लाल मीणा सवाईमाधोपुर से विधायक है और राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं.

 

बीजेपी ने इस बार जयपुर सीट से नए चेहरे पर दांव खेला है. इस सीट पर रामचरण बोहरा वर्तमान में सांसद हैं. लेकिन बीजेपी ने उनका टिकट काट कर मंजू शर्मा को प्रत्याशी घोषित किया है. हवामहल क्षेत्र से पूर्व विधायक भंवर लाल शर्मा  की बेटी मंजू शर्मा हैं. भंवरलाल शर्म कई बार विधायक रह चुके हैं.

वर्तमान में राजस्थान महिला प्रवासी अभियान की जयपुर प्रभारी मंजू शर्मा हैंमंजू शर्मा के पिता भंवर लाल शर्मा 1977 से 2003 तक हवामहल सीट से विधायक रह चुके हैं.

 

<iframe frameborder="0" height="444" scrolling="no" src="https://zeenews.india.com/hindi/india/rajasthan/web-stories/rajasthan-na..." 333"="">

Trending news