Lok Sabha Elections 2024: इस दिन जारी होगा कांग्रेस का मेनिफेस्टो, सचिन पायलट बोले- जिन सीटों पर BJP ने अच्छा प्रदर्शन किया था वहां कम बैक करेंगे
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: इस दिन जारी होगा कांग्रेस का मेनिफेस्टो, सचिन पायलट बोले- जिन सीटों पर BJP ने अच्छा प्रदर्शन किया था वहां कम बैक करेंगे

Lok Sabha Elections 2024: सचिन पायलट ने जोधपुर दौरे के दौरान बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रत्याशी मजबूती के साथ मैदान में हैं.

Sachin Pilot

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सचिन पायलट आज (मंगलवार, 2 अप्रैल) जोधपुर पहुंचे. जोधपुर एयरपोर्ट पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सचिन पायलट का फूलमालाओं से स्वागत किया. इस दौरान सचिन पायलट मीडिया से बात करते हुए कहा कि पिछली बार हम परफॉर्म अच्छा नहीं कर पाए लेकिन लोकसभा चुनाव में इस बार हम बेहतर प्रदर्शन करेंगे और जनता का रिस्पांस भी मिल रहा है.

उन्होंने कहा कि इस बार कांग्रेस पार्टी कम बैक करेगी. राजस्थान के साथ जोधपुर की जनता भी समझ चुकी है. अब 10 साल का रिपोर्ट कार्ड देखने के बाद ही जनता वोट करेगी. उन्होंने कहा कि जनता कांग्रेस के उम्मीदवारों के और इंडिया एयरलाइंस के उम्मीदवारों के पक्ष में मतदान करेगी.

पायलट ने कहा कि 5 तारीख को कांग्रेस मेनिफेस्टो जारी करेगी. पिछली बार भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशियों ने जहां अच्छा प्रदर्शन किया था वहां पर हम कम बैक करेंगे. बहुमत हमारे साथ रहेगा और राजस्थान के अधिकांश सीटों पर कांग्रेस पार्टी जीतेगी.

उन्होंने कहा,'' हमारे प्रत्याशी मजबूत है केंद्र व राजस्थान में भाजपा की सरकार होने के बावजूद भी कांग्रेस के प्रत्याशी मजबूती के साथ मैदान में डटे हुए हैं. उम्मीद है कि हम अधिकांश सीटों पर जीतेंगे. गहलोत सरकार के समय की योजनाएं बेहतर योजनाएं थी. योजनाओं की तुलना वर्तमान सरकार से कर लीजिए स्वत: ही पता चल जाएगा कि किनकी योजना अच्छी थी. आज युवा किसान सब परेशान है. महंगाई से लोग परेशान है. अगर मुद्दों पर राजनीति होगी तो निश्चित ही कांग्रेस सीटें जीतकर आएगी.''

सचिन पायलट ने कहा कि हमारी हर योजना बेहतर थी अब जनता भी समझ चुकी है. उन्होंने कहा कि मुद्दों की राजनीति खत्म होती जा रही है. आज हर एक संस्थाएं दबाव में  काम कर रही है और जिस तरीके से कार्रवाई हो रही है उससे साफ जाहिर है की संस्थाएं दबाव में है. आज मुख्यमंत्रियों को जेल में डाला जा रहा है. जिससे हर कोई समझ चुका है कि संस्थाएं दबाव में है.

वहीं पेपर लीक मामले को लेकर उन्होंने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति ने गलत कार्य किया है तो न्यायपूर्ण कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन अगर बदले के रूप में कार्रवाई की जा रही है उसे मैं गलत मानता हूं. उन्होंने कहा कि बड़े अधिकारी अगर इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं चाहे वह किसी भी पार्टी के हो उन पर कार्रवाई होनी चाहिए लेकिन कार्रवाई निष्पक्ष हो प्रभावित हो और जनता के जहन में विश्वास पैदा करने वाली हो. वहीं उन्होंने कहा केंद्र सरकार ED और इनकम टैक्स का दुरुपयोग करके बदलापूर्वक कार्रवाई कर रही है जो की गलत है.

Trending news