Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: अभी भी फंसा हुआ है पेंच, क्या सचिन पायलट अजमेर से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: अभी भी फंसा हुआ है पेंच, क्या सचिन पायलट अजमेर से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: क्या सचिन पायलट अजमेर से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे? पायलट के लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है?

Sachin Pilot

Rajasthan Lok Sabha Elections 2024: बीजेपी और कांग्रेस दोनों ने ही लोकसभा चुनाव को लेकर पहली प्रत्याशियों की लिस्ट घोषित कर दी है. राजस्थान की बात करें तो बीजेपी ने पहली लिस्ट में 15 तो कांग्रेस ने 10 सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा की है. राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीटें हैं. वहीं कांग्रेस कुछ नामों पर चर्चा कर रही है. 

बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टिायों की दिल्ली में बैठकों का दौर लगातार चल रहा है. राजस्थान की बची 15 सीटों पर कांग्रेस किन नेताओं को उम्मीदवार बना सकती है? ये सवाल अभी भी चर्चा का विषय बना हुआ है. कांग्रेस में कई बड़े नामों पर चर्चा तेज है. कांग्रेस सूत्रों की माने ने कांग्रेस की अगली लिस्ट में राजस्थान की कुछ और सीटों पर प्रत्याशियों की घोषणा हो सकती है. साथ ही अजमेर में सचिन पायलट को टिकट दिया जा सकता है. इसके अलावा जयपुर ग्रामीण से मनीष यादव को टिकट मिलने की संभावना जताई जा रही है.

वहीं जयपुर शहर की बात करें तो यहां से रघु शर्मा या प्रताप सिंह खाचरियावास को टिकट मिल सकता है. चर्चा इस बात की भी है कि सीकर से पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा को कांग्रेस उम्मीदवार बना सकती है.फाइनल नामों पर मुहर दिल्ली में बैठक के बाद ही लगेगी.

बीजेपी की बात करें तो आलाकमान जयपुर, जयपुर ग्रामीण, दौसा, झुंझुनूं, टोंक-सवाईमाधोपुर, राजसमंद, गंगानगर, करौली-धौलपुर, भीलवाड़ा और अजमेर लोकसभा सीट के लिए लगातर मंथन कर रहा है. बीजेपी सूत्रों की माने तो  बीजेपी की अगली सूची में राजेंद्र राठौड़, सतीश पूनिया जैसे कई दिग्गजों के नाम हो सकता है. हालांकि अभी तक इनकी सीटें तय नहीं हुई हैं कि ये कहां से चुनाव लड़ेंगे

ये भी पढ़ें- Rajasthan live News: तबादले पर तबादला... SP सुरेंद्र सिंह का 3 दिन में 2 बार हुआ ट्रांसफर, यहां पढ़िए लेटेस्ट अपडेट

Trending news