Sikar Lok Sabha Elections 2024 : PCC चीफ डोटासरा बोले- पूरी ताकत के साथ मिलकर अमराराम को भेजेंगे लोकसभा
Advertisement

Sikar Lok Sabha Elections 2024 : PCC चीफ डोटासरा बोले- पूरी ताकत के साथ मिलकर अमराराम को भेजेंगे लोकसभा

Sikar Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन में कांग्रेस पार्टी की ओर से सीपीएम के लिए सीकर लोकसभा सीट छोड़ने के बाद आज पहली बार जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा व कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनीता गठाला की मौजूदगी में कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई.बैठक में इंडिया गठबंधन के माकपा प्रत्याशी अमराराम व पूर्व विधायक कॉमरेड पेमाराम मौजूद रहे. 

Sikar Lok Sabha Elections 2024 : PCC चीफ डोटासरा बोले- पूरी ताकत के साथ मिलकर अमराराम को भेजेंगे लोकसभा

Sikar Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव में इंडिया गठबंधन में कांग्रेस पार्टी की ओर से सीपीएम के लिए सीकर लोकसभा सीट छोड़ने के बाद आज पहली बार जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा व कांग्रेस जिलाध्यक्ष सुनीता गठाला की मौजूदगी में कांग्रेस के जनप्रतिनिधियों, पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की बैठक हुई.

बैठक में इंडिया गठबंधन के माकपा प्रत्याशी अमराराम व पूर्व विधायक कॉमरेड पेमाराम मौजूद रहे. सीपीआईएम से गठबंधन के बाद जहां कांग्रेस में सियासी गर्माहट तेज हुई है तो वही कांग्रेस में अंदरखाने गठबंधन को लेकर कई तरह की चर्चाएं भी सामने आ रही है. माकपा से गठबंधन के बाद युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष से सीताराम लांबा ने भी तंज करते हुए अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर लिखा कि शेर की खाल पहनने से कोई शेर नहीं होता.

माना जा रहा है कि सीताराम लांबा भी सीकर लोकसभा क्षेत्र से टिकट की दौड़ में शामिल थे, लेकिन कांग्रेस ने सीपीएम के लिए सीकर सीट को छोड़ दिया. जिसके चलते उन्होंने सोशल मीडिया पर यह पोस्ट डाली. लोकसभा चुनाव की टिकट को लेकर सोशल मीडिया पर कार्यकर्ताओं की नाराजगी को देखते हुए ही पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा की मौजूदगी में बैठक का आयोजन कर कार्यकर्ताओं की नाराजगी को दूर करने का प्रयास किया गया.

बैठक में पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा व गठबंधन से माकपा प्रत्याशी अमराराम सहित नेताओं ने सभी कार्यकर्ताओं को एकजुटता का मंत्र देते हुए संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा को हराने के लिए अभी से प्रचार में जुट जाने की बात कही। जिला कांग्रेस कमेटी की बैठक के दौरान राजस्थान युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सीताराम लांबा, विधायक वीरेंद्र सिंह, विधायक राजेंद्र पारीक, विधायक हाकम अली खा, युवा कांग्रेस जिला अध्यक्ष मुकुल खीचड़ सहित कई वरिष्ठ नेता बैठक में नहीं पहुंचे जो चर्चा का विषय रहा.

पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा ने कहा शीर्ष नेतृत्व ने गठबंधन के तहत सीकर लोकसभा सीट मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी को दी है और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने अमराराम को अपना उम्मीदवार बनाया है. उन्होंने कहा उम्मीदवार घोषित होने के बाद पहली बार कांग्रेस कमेटी कार्यालय में जनप्रतिनिधियों पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं की मीटिंग हुई है.

हम सब पूरी ताकत के साथ लगा करके अमराराम को चुनाव जीताकर लोकसभा भेजेंगे. उन्होंने कहा केंद्र की सरकार पिछले 10 वर्षों में तानाशाही तरीके से लोकतंत्र को खत्म कर रही है और संवैधानिक संस्थाओं का दुरुपयोग किया जा रहा है. बोलने की आजादी पर पाबंदी और मीडिया पर भी अंकुश लगाया का प्रयास किया जा रहा है. चुनी हुई सरकारों को गिराने का षड्यंत्र भी पिछले 10 सालों से चल रहा है.

इसके साथ ही चुने हुए जनप्रतिनिधियों की पैसे देकर खरीदने का काम भी किया जा रही है. डोटासरा ने केंद्र की भाजपा सरकार पर कई प्रदेशों की सरकार गिरने और विपक्ष के नेताओं को ईडी और सीबीआई के नाम से डराने के आरोप भी लगाए. डोटासरा ने इंडिया गठबंधन की सरकार बनने और सीकर से गठबंधन के प्रत्याशी अमराराम के चुनाव जीतकर संसद में जाने का दावा किया.

प्रदेश में गठबंधन की सीटों के सवाल पर कहा गठबंधन की भाजपा से अधिक सीटें आएंगी. भाजपा के इंडिया गठबंधन को ठग बंधन कहने के सवाल पर डोटासरा ने कहा वह तानाशाह है लोग है जो लोकतंत्र को खत्म करना चाहते हैं और हम लोकतंत्र को बचाना चाहते हैं. राजस्थान युवा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष सीताराम लांबा के गठबंधन के बाद किए गए ट्वीट पर डोटासरा ने कहा सीताराम लांबा ने शेर की खाल पहनने से कोई शेर नहीं हो जाता यह बात गठबंधन के लिए नहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बोली है.

डोटासरा ने नागौर और बांसवाड़ा सीट पर गठबंधन को लेकर कहा आरएलपी व बाप दोनों पार्टियों से समझौते को लेकर शीर्ष स्तर पर चर्चा चल रही है जल्द ही स्थिति स्पष्ट हो जाएगी.

Trending news