आस्था पर भारी अंधविश्वास, लॉकडाउन में भगवान को दूध पिलाने पहुंच रहे लोग

पिछले चार दिनों से लॉक डाउन हुए शहर प्रतापगढ़ में गणेश भगवान के दूध पीने की अफवाह ने तूल पकड़ लिया.

आस्था पर भारी अंधविश्वास, लॉकडाउन में भगवान को दूध पिलाने पहुंच रहे लोग
प्रतिकात्मक तस्वीर

प्रतापगढ़: पिछले चार दिनों से लॉक डाउन हुए शहर प्रतापगढ़ में गणेश भगवान के दूध पीने की अफवाह ने तूल पकड़ लिया. लॉकडाउन के बीच लोगों ने अपने घरों और मंदिरों में लड्डू गोपाल को दूध पिलाना शुरू कर दिया. 

प्रतापगढ़ के कई मंदिरों में भी लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया. मंदिरों में लोग इस चमत्कार की बात को सुनते ही दूध लेकर पहुंचने लगे. घरों और मंदिरों में लोगों ने इसको भगवान का चमत्कार बताते हुए विपदा की इस घड़ी में भगवान के धरती पर आने की बात कही है. 

घर-घर में लोगों ने चम्मच के सहारे लड्डू गोपाल को दूध पिलाया. भगवान के दूध पीने की बात सुनते ही सोशल मीडिया पर यह बात आग तरह फैल गई. प्रतापगढ़ शहर में लड्डू गोपाल को दूध पिलाने की अफवाह के साथ ही प्रशासन और पुलिस भी अलर्ट हो गई. 

ये भी पढ़ें: राजस्थान में 12 घंटे में सामने आए 4 नए कोरोना पॉजिटिव, अब तक कुल हुए 36

पिछले दिनों शहर में कोराना वायरस के दो पॉजिटिव मरीजों की सूचना के बाद से ही शहर में सख्ती बरती जा रही है. प्रशासन ने लोगों से घरों में ही रहने की अपील भी की है. 

आपको बता दें कि राजस्थान (Rajasthan) में आज चार नए कोरोना वायरस (Coronavirus) के पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इनमें से तीन केस भीलवाड़ा जिले के बताए गए हैं, जो कि मेडिकल स्टाफ से जुड़े हुए हैं. वहीं एक केस जोधपुर का है. 

इन चार नए मरीजों के सामने आने के बाद राजस्थान में कोरोना वायरस के कुल मरीजों की संख्या 36 हो गई है. इनमें से एक की मौत हो चुकी है, जो कि विदेशी नागरिक था. वो राजस्थान में कोरोना का सबसे पहला पॉजिटिव केस था.