सांसद राज्यवर्धन ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात, किया यह आग्रह

बानसूर कट पर फ्लाई ओवर बनाने में लगभग 24.78 करोड़ रूपये की लागत लगेगी.

सांसद राज्यवर्धन ने केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी से की मुलाकात, किया यह आग्रह
बानसूर कट पर फ्लाई ओवर बनाने में लगभग 24.78 करोड़ रूपये की लागत लगेगी.

अमित यादव, कोटपुतली: पूर्व केन्द्रीय मंत्री और सांसद जयपुर ग्रामीण कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने सड़क परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात कर कोटपुतली मण्डी से बानसूर की तरफ जाने वाले मार्ग पर स्थित कट पर प्राथमिकता से फ्लाई ओवर बनवाने का आग्रह किया. 

साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-8 (NH-8) पर दुर्घटनाबहुल (Black Spot) क्षेत्रों पर सुविधाजनक आवागमन एवं हादसों को रोकने के लिए विभिन्न स्थानों पर फ्लाई ओवर, अण्डरपास, एवं फुट ओवर ब्रिज के निर्माण हेतु विस्तृत चर्चा की गई. 

केन्द्रीय मंत्री नतिन गडकरी ने मामले की गम्भीरता को समझते हुये NHAI को तुरन्त कार्यवाही करने और स्वयं (NHAI) के खर्च पर कार्य करने के निर्देश दिए. वही बताया गया NHAI ने इस मामले पर पहले से ही डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट तैयार कर रखी है. बानसूर कट पर फ्लाई ओवर बनाने में लगभग 24.78 करोड़ रूपये की लागत लगेगी. शीघ्र ही निविदा प्रक्रिया शुरू कर काम शुरू किया जाएगा.

कर्नल राज्यवर्धन ने कहा कि बानसूर कट पर फ्लाई ओवर निर्माण के लिए नेशनल हाईवे ऑथोरिटी और सड़क परिवहन मंत्रालय लिए पूर्व में सैद्धांतिक रूप से अपनी स्वीकृति दे चुके हैं लेकिन कोविड-19 के कारण यह कार्य में देरी हुई. कोटपुतली मण्डी से बानसूर की तरफ जाने वाले मार्ग पर जो कट दिया हुआ है, वहां पर अत्यधिक दुर्घटनाएं होती रहती हैं. साथ ही नीमकाथाना से अलवर आने-जाने वाले भारी वाहन भी बानसूर कट से होकर गुजरते हैं, जिससे यातायात का अत्यधिक दबाव भी बना रहता है और आए दिन गम्भीर हादसे एवं दुर्घटनाओं में जान हानि होती रहती है. 

गौरतलब है कि कर्नल राज्यवर्धन 2014 से लगातार इस हाईवे की विसंगतियों को दूर करने के लिए प्रयासरत रहे हैं. इसके लिए पिछले कुछ वर्षों में सडक परिवहन और राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री से राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या-8 पर विभिन्न कार्य करवाने के सम्बन्ध में कई बार मुलाकात की है, जिसके परिणामस्वरूप राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या पर अनेक कार्य पूरे हुए हैं. सांसद ने जयपुर दिल्ली राष्ट्रीय राजमार्ग पर पूर्व में करवाए गए. वहीं, राठौड़ ने विभिन्न कार्यों के लिए नितिन गडकरी का आभार व्यक्त किया है.