राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की जिला बैठक का हुआ आयोजन, ये लोग रहे मौजूद
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1201039

राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की जिला बैठक का हुआ आयोजन, ये लोग रहे मौजूद

लाडनूं में राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की जिला बैठक का आयोजन जिला अध्यक्ष राजेंद्र दाधीच की अध्यक्षता में किया गया. 

राष्ट्रीय की जिला बैठक का हुआ आयोजन

Ladnun: नागौर जिले के लाडनूं में राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की जिला बैठक का आयोजन जिला अध्यक्ष राजेंद्र दाधीच की अध्यक्षता में किया गया. बैठक को संबोधित करते हुए स्थानीय ब्लॉक के अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जोधा ने अभी हाल ही में सरकार द्वारा सेवा नियम में संशोधन कर पदोन्नति में यूजी और पीजी में समान विषय करने के विरोध में राजस्थान शिक्षक संघ राष्ट्रीय की भूमिका के बारे चर्चा की.

यह भी पढे़ं- बेघर हो गया वो घर बनाने की खातिर, बेवजह कोई घर छोड़ता नहीं- परवीना भाटी

जिला मंत्री कैलाश सोलंकी ने जून माह में सदस्यता अभियान शुरू कर सदस्यता बढ़ाने पर जोर दिया, साथ ही जिले के सभी ब्लॉक के शिक्षकों की समस्याओं की समेकित सूची बनाकर उनके निस्तारण के लिए जिलाध्यक्ष को सौंपी. जिलाध्यक्ष राजेंद्र दाधीच ने शिक्षकों की समस्याएं का शीघ्र ही निस्तारण करवाने का आश्वासन दिया. 

संगठन मंत्री शंभू सिंह गौड़ ने संगठन को मजबूत बनाने के लिए ऊर्जावान नए युवा कार्यकर्ताओं को जोड़ने की बात कही. सभा अध्यक्ष किशन लाल चौहान ने बताया कि बार-बार संगठन द्वारा विरोध किए जाने के बावजूद भी शिक्षकों पर ग्रीष्मकाल अवकाश में भी कार्य थोपे जा रहे हैं, जिससे छुट्टियों के बावजूद विद्यालय जाकर कार्य करना पड़ रहा है. इसके विरोध में भी आंदोलन करने की चेतावनी दी. बैठक को जिला उपाध्यक्ष रामचंद्र भाटी, मौलासर ब्लॉक अध्यक्ष सीताराम, परबतसर ब्लॉक अध्यक्ष राजेंद्र सिंह, डीडवाना ब्लॉक मंत्री संजय कुमार, लाडनू ब्लॉक मंत्री प्रवीण शर्मा ने भी संबोधित किया.

बैठक में जिला कोषाध्यक्ष सुरेश शर्मा, जिला अतिरिक्त मंत्री नरेंद्र प्रसाद स्वामी, ब्लॉक कोषाध्यक्ष जितेंद्र सिंह चौहान, कमल जांगिड़ गौरी शंकर सोनी, राम सिंह रैगर, विकास शर्मा पीयूष शर्मा, विजय राज, मन्नालाल, राम सिंह भाटी, लक्ष्मण दास स्वामी, फूलचंद, राजेंद्र योगी, दीनदयाल शर्मा, शंभू सिंह राठौड़ आदि उपस्थित थे. साथ ही आपको बता दें कि कार्यक्रम का संचालन प्रवीण शर्मा ने किया.

Reporter: Damodar Inaniya

Trending news