नेता धनंजय सिंह ने कच्ची बस्तियों में जाकर मनाया स्वतंत्रता दिवस, बच्चों को बांटे तिरंगे और मिठाइयां
Advertisement

नेता धनंजय सिंह ने कच्ची बस्तियों में जाकर मनाया स्वतंत्रता दिवस, बच्चों को बांटे तिरंगे और मिठाइयां

नेता धनंजय सिंह खींवसर ने अपनी टीम के साथ कच्ची बस्तियों में जाकर गरीब परिवारों के साथ स्वतंत्रता दिवस मना कर उन्हें मिठाई खिलाई. 

नेता धनंजय सिंह ने कच्ची बस्तियों में जाकर मनाया स्वतंत्रता दिवस, बच्चों को बांटे तिरंगे और मिठाइयां

Khinvsar: नागौर जिले के खींवसर विधानसभा क्षेत्र के भाजपा नेता धनंजय सिंह खींवसर ने आजादी के अमृत महोत्सव के साथ 76वां स्वतंत्रता दिवस कच्ची बस्तियों के गरीब परिवारों के साथ मनाया. 

इस दौरान नेता धनंजय सिंह खींवसर ने अपनी टीम के साथ कच्ची बस्तियों में जाकर गरीब परिवारों के साथ स्वतंत्रता दिवस मना कर उन्हें मिठाई खिलाई. साथ हीं, आजादी के अमृत महोत्सव के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हर घर तिरंगा अभियान के तहत सभी कच्ची बस्तियों के घरों पर तिरंगा झंडा फहराया और बच्चों को तिरंगा झंडे वितरित किए. वहीं, धनंजय सिंह खींवसर की इस पहल को लेकर कच्ची बस्ती के लोगों ने धनंजय सिंह खींवसर का आभार जताया. 

वहीं, भाजपा नेता धनंजय सिंह खींवसर ने बताया कि 15 अगस्त को सभी स्वतंत्रता दिवस बड़ी ही धूमधाम के साथ मनाते हैं. ऐसे में कच्ची बस्तियों में रहने वाले लोग स्वतंत्रता दिवस नहीं माना पाते हैं इसलिए उन्होंने इस स्वतंत्रता दिवस पर पहल करते हुए खुद अपनी टीम के साथ खींवसर क्षेत्र में जितनी भी कच्ची बस्तियां है, वहां जाकर बच्चों को मिठाई और तिरंगे वितरित कर स्वतंत्रता दिवस मनाया और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा आजादी के 75 साल पूरे होने पर अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत हर घर तिरंगा अभियान को सभी कच्ची बस्तियों में बने घरों पर तिरंगा झंडा फहराया. खींवसर ने बताया कि स्वतंत्रता दिवस इन कच्ची बस्तियों के लोगों के साथ मनाया वाक्य में ही खुशी के पल थे और बच्चों ने मिठाई और तिरंगे झंडा पाकर खुशी जाहिर की. 

इसके साथ ही धनंजय सिंह खींवसर ने बताया कि पंक्ति में अंतिम खड़ा अंतिम व्यक्ति के चेहरे की खुशी से ही यह आजादी के अमृत महोत्सव सार्थक होता है और इसी दिशा में खींवसर विधानसभा क्षेत्र की कच्ची बस्तियों के परिवारों तक खुशी पहुंचाने का एक छोटा प्रयास किया है. 

यह भी पढे़ंः नागौर: कांग्रेस की तिरंगा रैली में गिर गए नेताजी, गाड़ी के ऊपर खड़े होकर झंडा लहराते समय लड़खड़ाया कदम

खींवसर विधानसभा क्षेत्र की कच्ची बस्ती के परिवारों के चेहरे की मुस्कान ने मेरे लिए स्वतंत्रता दिवस को ओर अधिक सुंदर बना दिया है, इन परिवारों को तिरंगा और मिठाई का वितरण किया, लेकिन मिठाई से ज्यादा उनके चेहरे पर मुस्कान तब आई जब इन परिवारों ने हाथ में हमारे भारत की शान तिरंगे को थामा. 

यह दृश्य, यह पल निसंदेह भावुकता से परिपूर्ण थे, आंखें नम कर देने वाले थे, इन क्षणों की खुशी का व्यक्तिगत आभास को शायद कभी शब्दों में व्यक्त नहीं कर पाऊंगा. मेरी स्वयंसेवी संस्थान अन्नदाता चैरिटेबल ट्रस्ट द्वारा प्रोजेक्ट ऊर्जा की शुरुआत भी की जो पूर्णतया इन परिवारों के लिए समर्पित है. इस अभियान के तहत हम क्षेत्र के गरीब परिवारों में LED बल्ब का वितरण कर उजाला रूपी खुशियां भी उनके घर तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे. 

Reporter-Damodar Inaniya

नागौर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

ट्रेंडिंग सॉग 'कुंडी लगा ले सैया' पर गोरी नागोरी ने दिखाई जन्नत, वीडियो देख हो जाएंगे मदहोश

Aaj Ka Rashifal: आज मंगलवार को तुला राशिवालों को शेयर मार्केट से होगा लाभ, मकर की हेल्थ रहेगी खराब

Trending news