मकराना : स्वतंत्रता दिवस के समारोह के दौरान स्टेडियम की बिल्डिंग का टूटा छज्जा, तीन छात्र घायल
Advertisement

मकराना : स्वतंत्रता दिवस के समारोह के दौरान स्टेडियम की बिल्डिंग का टूटा छज्जा, तीन छात्र घायल

 राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थी कैलाश सहित आमिर और मुजफ्फर पर छज्जे का मलबा गिरा. तीनों छात्र गंभीर रूप से घायल हुए. 

 मकराना : स्वतंत्रता दिवस के समारोह के दौरान स्टेडियम की बिल्डिंग का टूटा छज्जा, तीन छात्र घायल

Makrana: मकराना में आज सोमवार को शहर के रफी अहमद किदवई स्टेडियम में उपखंड स्तरीय स्वतंत्रता दिवस समारोह का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया.  इस दौरान स्टेडियम की बिल्डिंग का नगर परिषद की लापरवाही के चलते छज्जा टूटकर 3 छात्रों पर गिर गया, जिससे तीनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए.

आपको बता दें स्टेडियम में स्वतंत्रता समारोह के तहत विभिन्न विद्यालयों के विद्यार्थियों द्वारा रंगारंग कार्यक्रमों की प्रस्तुतियां दी जा रही थी. इस दौरान अचानक थोड़ी बहुत बारिश हुई और लोग बारिश के बीच ही बैठे रहे. कार्यक्रम प्रस्तुत करने आए दिल्ली एकेडमी स्कूल के विद्यार्थी मोहम्मद आमिर और मुजफ्फर आलम कक्ष से निकलकर मंच की ओर बढ़ रहे थे कि इस दौरान मंच के किनारे स्टेडियम की बिल्डिंग का छज्जा अचानक टूट गया.

तीन छात्र गंभीर रूप से घायल 
जहां पर पहले से राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय के विद्यार्थी कैलाश सहित आमिर और मुजफ्फर पर छज्जे का मलबा गिर गया. जिससे तीनों छात्र गंभीर रूप से घायल हो गए. घायल छात्रों को तुरंत ही राजकीय उप जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया. बता दें कि एक छात्र के सिर में गंभीर चोट लगी वहीं दोनों छात्रों के शरीर पर गंभीर चोटें आई है. गनीमत यह रही कि छज्जे की पट्टी किसी छात्र पर नहीं गिरी, नहीं तो कोई बड़ी अनहोनी भी हो सकती थी. 

चिकित्सकों ने तीनों छात्रों को उपचार दिया है. फिलहाल पुलिस को दोपहर 1:00 बजे तक किसी प्रकार की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई हैं. उधर दिल्ली एकेडमी स्कूल के अध्यापक के फैयाज अहमद ने बताया कि नगर परिषद की लापरवाही का खामियाजा आज 3 छात्रों को भुगतना पड़ा है. किदवई स्टेडियम की जो बिल्डिंग है वो जर्जर अवस्था में है. 

यह भी  पढ़ें: सिर पर 2 सिलेंडर और हाथों में तिरंगा, Video के जरिए क्या कहना चाहता है ये लड़का

उपखंड स्तरीय समारोह में मुख्य अतिथि मकराना उपखंड अधिकारी जेपी बेरवा द्वारा सुबह ध्वजारोहण किया गया. इसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रमों का दौर जारी रहा, जो दोपहर तक चला. साथ ही उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगों को भी सम्मानित भी किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता स्थानीय विधायक रूपाराम मुरावतिया द्वारा की गई, जिन्होंने स्वतंत्रता दिवस की सभी को शुभकामनाएं दी और अपने विचार व्यक्त किए. कार्यक्रम में विशिष्ट अतिथि के रूप में राजस्थान सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री अब्दुल अजीज सहित विभिन्न जनप्रतिनिधि मौजूद भी मौजूद रहें.

Reporter : Hanuman Tanwar

अपने जिले की खबरों के लिए  यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें: स्वतंत्रता दिवस 2022: 1947 से पहले के चटखारे जिनके PM मोदी भी हैं मुरीद

Trending news