नागौर- खींवसर में 220 KV GSS की 3 घंटे की गई तालेबंदी, किसानों का धरना जारी
Advertisement

नागौर- खींवसर में 220 KV GSS की 3 घंटे की गई तालेबंदी, किसानों का धरना जारी

Nagaur news: राजस्थान के नागौर जिले में स्वीकृत जीएसएस अभी तक नही बनने को लेकर नाराज किसान पिछले 18 दिनों से अनिश्चतकालीन धरने पर बैठे हैं. इधर आधिकारियो द्वारा सुनवाई नहीं होने पर किसानो ने गुरुवार को 220केवी जीएसएस के मुख्य गेट पर तालेबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया.

 

नागौर- खींवसर में 220 KV GSS की 3 घंटे की गई तालेबंदी, किसानों का धरना जारी

Nagaur news: राजस्थान के नागौर जिले में उपखंड मुख्यालय के नेशनल हाईवे पर स्थित 220 केवी जीएसएस के मुख्य गेट पर किसानों ने अपनी मांगो को लेकर 3 घंटे तक तालेबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया. अखिल भारतीय किसान सभा के नेतृत्व में किसान साठिका खुर्द में 2019 में स्वीकृत जीएसएस अभी तक नही बनने को लेकर नाराज किसान पिछले 18 दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हैं. इधर आधिकारियो द्वारा सुनवाई नहीं होने पर किसानो ने गुरुवार को 220केवी जीएसएस के मुख्य गेट पर तालेबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया. 

किसानों ने पूर्व में चेतावनी दी थी की अगर हमारी वाजिब मांग नहीं मानी जाएगी तो तालेबंदी और हाईवे जाम कर प्रदर्शन किया जाएगा. अखिल भारतीय किसान सभा तहसील अध्यक्ष चुनाराम पालियल ने बताया की 18 दिन से किसान धरने पर बैठे है और अधिकारियो द्वारा उनकी जायज़ माँग नहीं मानी जा रही है. 8 सितंबर को एमडी ने 33/11 का जीएसएस साठिका में बनाने के लिए समान देने के आदेश तो जारी कर दिए लेकिन उस आदेश की पालना अभी तक नहीं की गई है संबधित ठेकेदार को जीएसएस निर्माण के लिए समान नहीं दिया गया है. 

यह भी पढ़े- Parineeti Raghav Wedding: दिल्ली के CM केजरीवाल से लेकर ये बड़ी हस्तियां होंगी शादी में शामिल, जानिए पूरा शेड्यूल

किसानों का कहना है की जब तक साठिका में जीएसएस का निर्माण कार्य शुरू नहीं करवाया जाता तब तक किसान धरने पर बैठे रहेंगे. किसान अब तालेबंदी और हाईवे जाम करने के लिये मजबूर हो रहा है. राजनेताओं के दबाव में आकर प्रसासन किसानों की जायज़ माँग नहीं मान रही है. जो किसानों के काम में दखल दे रहे है वो इसका खामियाजा भुगतने के लिए तैयार रहे. धरना स्थल पर अखिल भारतीय किसान सभा तहसील अध्यक्ष चुनाराम पालियाल, उपाध्यक्ष कंवराराम गोदारा, साठिका सरपंच शंकरराम, बाबूलाल, सीताराम, हीमताराम घंटियाल, तेजाराम, पूर्व सरपंच जगमाल सिंह, उम्मेद सिंह, चुनाराम, अखाराम मेघवाल, फत्ताराम मेघवाल, रामेश्वर फौजी, भोमाराम सैन, कुम्भा राम, जगनाथ घन्टीयाल सहित बड़ी संख्या में किसान मौजूद रहे.

यह भी पढ़े- कौन बनेगा जैसलमेर का विधायक? जानें क्या कहता है सियासी गणित

 

Trending news