जयपुर समेत इन बड़े शहरों को छोड़कर राजस्थान में डीडवाना को मिली नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता की कमान
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1481351

जयपुर समेत इन बड़े शहरों को छोड़कर राजस्थान में डीडवाना को मिली नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता की कमान

Deedwana: नागौर की खेल नगरी डीडवाना को इस बार अंडर 19 बालिका नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता की मेजबानी का मौका मिला है. बड़ी बात यह है कि किसी राज्य की राजधानी और बड़े शहरों को छोड़कर डीडवाना जैसे छोटे शहर को किसी राष्ट्रीय प्रतियोगिता की मेजबानी मिली है.

जयपुर समेत इन बड़े शहरों को छोड़कर राजस्थान में डीडवाना को मिली नेशनल हैंडबॉल प्रतियोगिता की कमान

Deedwana: नागौर के डीडवाना की पहचान प्रदेशभर में खेल नगरी के रूप में है. इसकी प्रमुख वजह यहां के आमजन में खेलों के प्रति लगाव और खेल भावना है. अब तक बास्केटबॉल के कई बड़े टूर्नामेंट डीडवाना में आयोजित हो चुके हैं, फुटबॉल और हैंडबॉल के राष्ट्रीय और राज्य स्तरीय टूर्नामनेट्स का आयोजन भी डीडवाना में कई बार हो चुका है.

2002 में भी डीडवाना में राष्ट्रीय हैंडबॉल प्रतियोगिता वेस्ट जोन का आयोजन हुआ था. इस बार डीडवाना को हैंडबॉल के राष्ट्रीय टूर्नामेंट कि मेजबानी मिली है. सबसे बड़ी बात यह है कि राज्य कि राजधानी के साथ तमाम बड़े शहरों और जिला मुख्यालय को छोड़कर यह टूर्नामेंट डीडवाना जैसे छोटे शहर में हो रहा है. 

fallbackनागौर हैंडबॉल संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. सोहन चौधरी को इस टूर्नामेंट का सचिव बनाया गया है और उन्ही कि मेहनत से ही इस टूर्नामेंट की मेजबानी डीडवाना को मिली है. हैंडबॉल संघ के जिला सचिव अनिल कुमार मोट ने जानकारी देते हुए बताया कि नेशनल अंडर 19 गर्ल्स टूर्नामेंट का आयोजन 11 से 15 जनवरी तक स्थानीय बलदेव राम मिर्धा स्टेडियम में किया जाेगा.

इस आयोजन में खिलाड़ियों के थाहारने के लिए सर्दी के मौसम को देखते हुए विशेष व्यवस्था की गई है. वहीं, खिलाड़ियों के खान पान की भी विशेष व्यवस्था की गई है. टूर्नामेंट्स के सफल आयोजन के लिए आयोजन समिति का गठन किया जाएगा. अलग-अलग टीमें बनाकर दायित्व बांटे जाएंगे. इस राष्ट्रीय प्रतियोगिता में देशभर से 27 टीमों के 550 खिलाड़ी और कोच, मैनेजर रेफरी सहित 100 ऑफिसियल्स भाग लेंगे. टूर्नामेंट की तैयारी के लिए हेंडबॉल संघ पूरी तरह से तैयारीयों में जुट गया है. इस टूर्नामेंट से ना केवल स्थानीय खिलाड़ियों का मनोबल बढेगा बल्कि खेलों में युवाओं की रुचि भी बढ़ेगी.

Reporter- Hanuman Tanwar

ये भी पढ़ें- FIFA Football World Cup 2022: झुंझुनूं में फीफा फुटबॉल विश्व कप की दीवानगी ऐसी की रिटायर्ड सूबेदार सिर में रखकर कर रहे हैं साइकिलिंग

 

 

Trending news