राजस्थान की ये मीरा, गिनीज बुक में दर्ज कराना चाहती है नाम
Advertisement

राजस्थान की ये मीरा, गिनीज बुक में दर्ज कराना चाहती है नाम

कहते है कला और प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं होती, इस बात पर यकीन तब हो जाता है, जब एक छोटे से गांव की बच्ची अपनी कलम से उन आकृतियों को उकार कर जीवंत रूप दे देती है, जिन्हें देख हर कोई मुंह में उंगली दबाने को मजबूर हो जाता है. 

राजस्थान की ये मीरा, गिनीज बुक में दर्ज कराना चाहती है नाम

Merta City : राजस्थान के नागौर जिले के मेड़ता उपखंड क्षेत्र के बड़गांव निवासी आरती सोनी, अब किसी पहचान की मोहताज नहीं है. कृष्ण प्रेम और भक्ति के साथ-साथ स्केच बनाने में महारत हासिल कर चुकी आरती ने , मीरा महोत्सव के दौरान भगवान चारभुजा नाथ का 6 फिट बड़ा स्केच, ढाई लाख जय श्री चारभुजा नाथ शब्दों से तैयार कर, आयोजन समिति को भेंट किया.

आरती का कृष्ण प्रेम उसकी कला के माध्यम से प्रतिवर्ष लोगों को मीरा महोत्सव के दौरान देखने को मिलता है,  जब आरती 1 साल की अथक मेहनत से चारभुजा नाथ कि कोई मनमोहक आकृति को अपने स्केच से उभारकर जीवंत रूप दे देती है. 

आरती की कला और कृष्ण भक्ति को देखकर ना केवल गांव के लोग बल्कि क्षेत्र के लोग भी इसकी प्रतिभा के कायल हो गए हैं. अपने स्केच से कई चित्रों को सजीव करने वाली आरती का सपना है कि, वो अपना नाम गिनीज बुक में दर्ज करा कर क्षेत्र का नाम रोशन करें.

सामान्य परिवार में जन्म लेने वाली आरती की कला में रुचि और जुनून ने सुविधाओं के अभाव में भी अपनी प्रतिभा को निखार कर ये साबित कर दिया है कि कला और प्रतिभा किसी परिचय की मोहताज नहीं होती.

रिपोर्टर- दामोदर ईनाणियां

नागौर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

ये भी पढ़ें : रेंगते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे दिव्यांग, कहा- हाथ छिल गए, अब तो स्कूटी दे दो सरकार

Trending news