Rahul gandhi : राहुल गांधी और सचिन पायलट के साथ मुकेश भाकर हुए भारत जोड़ो यात्रा में शामिल
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1485783

Rahul gandhi : राहुल गांधी और सचिन पायलट के साथ मुकेश भाकर हुए भारत जोड़ो यात्रा में शामिल

Rahul gandhi Bharat jodo yatra : राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान ( Rajasthan ) में चल रही है. कांग्रेस नेता सचिन पायलट ( Sachin pilot ) के साथ उनके करीबी नागौर के लाडनू से विधायक मुकेश भाकर भी इस यात्रा में शामिल हुए.

Rahul gandhi : राहुल गांधी और सचिन पायलट के साथ मुकेश भाकर हुए भारत जोड़ो यात्रा में शामिल

Sachin Pilot and Mukesh bhakar : भारत जोड़ो यात्रा इन दिनों राजस्थान में है. अशोक गहलोत से लेकर सचिन पायलट और गोविंद सिंह डोटासरा समेत तमाम नेता इसमें शामिल हो रहे है. नागौर के लाडनू से विधायक मुकेश भाकर भी पायलट के साथ इस यात्रा में शामिल हुए. भाकर सुबह 5 बजे के करीब ही झंडा फहराने के साथ ही इस यात्रा के साथ जुड़ गए थे. और काफी दूरी तक वो राहुल गांधी और सचिन पायलट के साथ करीबी घेरे में शामिल रहे. भाकर इससे पहले भी इस यात्रा में लगातार सक्रीय है. 

मुकेश भाकर नागौर के लाडनू से विधायक है और सचिन पायलट के करीबी माने जाते है. इससे पहले वो यूथ कांग्रेस के चुने हुए प्रदेश अध्यक्ष भी रहे है. एनएसयुआई के राष्ट्रीय सचिव रहने के साथ साथ वो राजस्थान NSUI के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके है. मुकेश भाकर की गिनती उन युवा नेताओं में होती है जिनको सचिन पायलट ने राजस्थान कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष बनने के बाद राजनीति में आगे बढ़ाया. भाकर ने 2010-11 में राजस्थान विश्वविद्यालय से छात्रसंघ अध्यक्ष का चुनाव भी लड़ा था लेकिन वो चुनाव जीतने में कायमाब नहीं रहे थे. बेहद कम अंतर से एबीवीपी उम्मीदवार के सामने चुनाव हार गए थे.

लेकिन बाद में वो जब खुद एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष बने और राजस्थान विश्वविद्यालय में संगठन को जिस तरह से जीत दिलाई उसके बाद उनका कद लगातार बढ़ता गया. उसी दौर में सचिन पायलट भी राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बने थे. उसके बाद पायलट से करीबियां बढ़ी और फिर उनका सियासी सफर तेजी से आगे बढ़ता रहा. 2018 में सचिन पायलट भले ही सीएम नहीं बन पाए. बाद में 2020 में डिप्टी सीएम और पीसीसी चीफ जैसे अहम पदों से भी पायलट को हटा दिया. लेकिन मुकेश भाकर लगातार उनके साथ बने रहे. 

Trending news