close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तानी कैदी की हत्या मामले में जयपुर सेंट्रल जेल के 4 अधिकारी निलंबित

पुलिस महानिदेशक रुपिंदर सिंह ने कहा कि सरकार ने जेल अधीक्षक संजय यादव और जेलर जगदीश शर्मा को अवेटिंग पोस्टिंग ऑर्डर (एपीओ) श्रेणी के अंतर्गत डाल दिया है

पाकिस्तानी कैदी की हत्या मामले में जयपुर सेंट्रल जेल के 4 अधिकारी निलंबित
प्रसाशन ने नया जेल अधीक्षक नियुक्त किया गया है

जयपुर: राजस्थान सरकार ने जयपुर सेंट्रल जेल में भारतीय कैदियों द्वारा एक पाकिस्तानी कैदी की हत्या किए जाने के बाद जेल के दो अधिकारियों को निलंबित कर दिया है और दो अन्य के खिलाफ कार्रवाई की है. अधिकारियों ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी. 

पुलिस महानिदेशक रुपिंदर सिंह ने कहा कि सरकार ने जेल अधीक्षक संजय यादव और जेलर जगदीश शर्मा को अवेटिंग पोस्टिंग ऑर्डर (एपीओ) श्रेणी के अंतर्गत डाल दिया है और दो अन्य अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है.

राकेश मोहन शर्मा को नया जेल अधीक्षक नियुक्त किया गया है. सिंह ने कहा कि बैरक संख्या 10 के प्रभारी वैद्यनाथ शर्मा को बैरक के जेलर रामस्वरूप के साथ निलंबित कर दिया गया है. बैरक संख्या 10 में पाकिस्तानी कैदी शकरुल्ला बंद था, जिसकी हत्या कर दी गई.

एक अधिकारी ने कहा कि जिन बैरकों में पाकिस्तानी कैदी बंद हैं, उनकी सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है. अधिकारियों ने कहा कि एक टीवी कार्यक्रम पर बहस होने के बाद बुधवार को कुछ कैदियों ने साथी पाकिस्तानी कैदी की कथित रूप से हत्या कर दी थी.

(इनपुट-आईएएनएस)