close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

राहुल गांधी की मंजूरी के बाद राजस्थान के नए मंत्रिमंडल की तस्वीर हुई साफ

राहुल गांधी के द्वारा  23 विधायकों की लिस्ट फाइनल होने के बाद राजस्थान में गहलोत सरकार के मंत्रिमंडल के गठन का रास्ता साफ हो चुका है. 

राहुल गांधी की मंजूरी के बाद राजस्थान के नए मंत्रिमंडल की तस्वीर हुई साफ
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की मंजूरी के बाद गहलोत सरकार के 23 मंत्री सोमवार को लेंगे शपथ (फाइल फोटो)

जयपुर: राजस्थान सरकार के मंत्रिमंडल की तस्वीर साफ होते दिख रही है. सोमवार को 23 मंत्री शपथ लेने जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि जिन विधायकों को कल मंत्री पद की शपथ लेनी है उन्हें फोन कर इसकी सूचना दी जा रही है. सूत्रों की माने तो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंत्रिमंडल की सूची को मंजूर कर दिया है.

आपको बता दें कि, गहलोत सरकार में जो 23 मंत्री शपथ लेने जा रहे हैं, उनमें से 17 विधायक पहली बार राज्य सरकार ने मंत्री बनेंगे. बताया जा रहा है कि नए मंत्रिमंडल के 5 मंत्रालय फिलहाल रिक्त रहेंगे. शपथ ग्रहण समारोह सुबह 11:30 बजे राजभवन में होने जा रहा है. 

कांग्रेस के सूत्रों का कहना है कि राजस्थान कांग्रेस के नेताओं के साथ बैठक के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिये साफ संकेत दे दिया है कि पार्टी विरोधी गतिविधियों को माफ नहीं किया जाएगा.

जानिए संभावित मंत्रियों की सूची
माना जा रहा है कि राहुल गांधी के द्वारा मंजूर की गई सूची में बीडी कल्ला, डॉ रघु शर्मा, शांति धारीवाल, लालचंद कटारिया, प्रमोद जैन, भाया परसादी लाल मीणा, विश्वेंद्र सिंह हरीश चौधरी, रमेश चंद्र मीणा का नाम शामिल हो सकता है. वहीं मास्टर भंवरलाल, मेघवाल प्रताप सिंह, खाचरियावास उदयलाल आंजना, साले मोहम्मद, गोविंद सिंह डोटासरा, ममता, भूपेश, अर्जुन बामणिया, भंवर सिंह भाटी, सुखराम विश्नोई, अशोक चांदना, टीकाराम जूली, मदन लाल जाटव, राजेंद्र यादव, सुभाष गर्ग के नाम भी शामिल होने की बात बताई जा रही है.

वहीं, कांग्रेस के विधायक सुखराम बिश्नोई और सालेह मोहम्मद को फोन कर सोमवार सुबह जयपुर में रहने का निर्देश दिया गया है. वहीं, मास्टर भंवरलाल मेघवाल के पास भी पार्टी नेताओं से सूचना मिलने की बात बताई जा रही है. राजस्थान सरकार के मंत्रिमंडल की तस्वीर साफ होते ही मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कैंप की तरफ से लगातार सूचना दी जा रही है. 

राजस्थान सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार की कवायद के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट जयपुर पहुंच चुके हैं. जहां से सीएम अशोक गहलोत अपने सिविल लाइंस स्थित बंगले के लिए रवाना हो चुके हैं. जबकि डिप्टी सीएम सचिन पायलट के राजधानी जयपुर पहुंचने के बाद सचिन पायलट से मिलने कई कार्यकर्ता पहुंचे है. मंत्रीपद के दावेदार प्रताप सिंह खाचरियावास भी सचिन पायलट के आवास पर मौजूद हैं. माना जा रहा है कि मंत्रिमंडल में खाचरियावास शामिल हो सकते हैं. 


सचिन पायलट के घर पर पहुंचे हैं कार्यकर्ता

वहीं, इस सुचना के बाद राज भवन पर भी हलचल बढ़ चुकी है. जहां, सोमवार को होने वाले शपथ-ग्रहण समारोह के लिए तैयारियां जारी है. गहलोत मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण की तैयारियों के लिए 8 राजस्थान प्रशासनिक अधिकारियों को राजभवन में प्रोटोकॉल अधिकारी के रूप में नियुक्ति की गई है. सूत्रों की माने तो राजभवन में लगाई ड्यूटी अशोक कुमार सांखला, हरफूल पंकज,सोमदत्त दीक्षित आशुतोष गुप्ता, सना सिद्दकी, प्रभा व्यास,रामस्वरूप चौहान, गिरीश पाराशर की लगाई प्रोटोकॉल में ड्यूटी लगाई गई है.