Good News: कोरोना मुक्ति की दहलीज पर पहुंचा नागौर, बचे केवल 15 एक्टिव केसेज

राजस्थान में 2 बजे तक कोरोना एक्टिव केस की संख्या 1475 हो गई है. 

Good News: कोरोना मुक्ति की दहलीज पर पहुंचा नागौर, बचे केवल 15 एक्टिव केसेज
प्रतीकात्मक तस्वीर.

हनुमान तंवर, नागौर: कभी कोरोना हॉटस्पॉट बन चुके नागौर से राहत की खबर सामने आ रही है. अब नागौर कोरोना मुक्ति की दहलीज पर पहुंच गया है. जिले में अब केवल 15 एक्टिव कोरोना पेशेंट हैं.

पिछले दिनों जिले में कोरोना पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा 119 तक पहुंच गया था. आज 20 और कोरोना पेशेंट की दूसरी रिपोर्ट नेगेटिव आने पर आइसोलेशन से क्वारंटाइन सेंटर भेजे गए हैं. इन सबको दिखते हुए लग रहा है कि नागौर चिकित्सा महकमे और प्रशासन की मेहनत रंग ला रही है.

बता दें कि राजस्थान में लगातार कोरोना (Corona) के पॉजिटिव केस सामने आ रहे हैं. मौतों का आंकड़ा भी लगातार बढ़ रहा है. राजस्थान में आज (शुक्रवार) दोपहर 2 बजे तक कोरोना पॉजिटिव मरीजों 64 नए मामले आए हैं. इसके बाद राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव का कुल आंकड़ा 3491 हो गया है. इनमें में कोरोना पॉजिटिव 100 मरीजों की मौत भी हो चुकी है.

राजस्थान में 2 बजे तक कोरोना एक्टिव केस की संख्या 1475 हो गई है. दोपहर 2 बजे तक जिलों में नए पॉजिटिव की स्थिति इस प्रकार है- अजमेर से 9, अलवर से 2, जयपुर से 26, जोधपुर से 9, झालावाड़ से 2, कोटा से 8, पाली से 5, उदयपुर से 2 और सीकर से 1 मरीज सामने आया है.

साथ ही, प्रदेश में कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बड़ा फैसला लिया है. मुख्यमंत्री गहलोत ने राजस्थान की सीमाओं को सील करने के निर्देश दिए हैं. मुख्यमंत्री आवास पर हुई इस बैठक में सीएम ने अधिकारियों से कहा है कि राजस्थान में अन्य राज्यों से अनधिकृत लोगों की आवाजाही तुरंत प्रभाव से रोकी जाए. प्रदेश की अंतरराज्यीय सीमाओं को सील करके रेगुलेट किया जाएगा.