Pali: पाली में प्रदूषण मुक्त होगा दशहरा, रंगीन रोशनी से जलेगा रावण
Advertisement

Pali: पाली में प्रदूषण मुक्त होगा दशहरा, रंगीन रोशनी से जलेगा रावण

पाली में बुराई पर अच्छाई की जीत पर मनाया जाने वाला विजयदशमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा.इस बार रावण ऊंचाई 55 फुट कुंभकरण और मेघनाथ की 45 फुट ऊंचाई होगी. दशहरा को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए रंगीन रोशनी से आतिशबाजी की जाएगी.

दशहरा की तैयारियों को अंतिम रूप

Pali: पाली में बुराई पर अच्छाई की जीत पर मनाया जाने वाला विजयदशमी का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाएगा. जिसको लेकर नगर परिषद ने मंगलवार को अपनी तैयारी को अंतिम रूप दिया है, शाम को रामलीला मैदान में नगर परिषद की ओर से रावण दहन कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा. कार्यक्रम नगर परिषद आयुक्त बृजेश राय ने कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि आयोजित कार्यक्रम के तहत मुख्य अतिथि सांसद पीपी चौधरी रहेंगे. कार्यक्रम की अध्यक्षता जिला कलेक्टर नमित मेहता, विशिष्ट अतिथि के रूप में विधायक ज्ञानचंद पारख, गगनदीप सिंगला जिला पुलिस अधीक्षक, जिला प्रमुख रश्मि सिंह, राम धाम खेड़ापा, संत सुजन दास महाराज, सभापति रेखा राकेश भाटी, उपसभापति ललित प्रतिमानी, एवं नगर परिषद के पार्षद एवं मनोनीत पार्षद गण भी मौजूद रहेंगे.

Dussehra 2022: दशहरा पर रावण दहन के बाद करें इस पेड़ की पूजा, नहीं आएगी पैसों की किल्लत, बुरी नजर होगी दूर

इस बार रावण ऊंचाई 55 फुट कुंभकरण और मेघनाथ की 45 फुट ऊंचाई होगी. दशहरा को प्रदूषण मुक्त बनाने के लिए रंगीन रोशनी से आतिशबाजी की जाएगी, जिससे पर्यावरण प्रदूषण ना फैले. इस कार्यक्रम को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों का भी जमावड़ा होगा, जिसको देखते हुए रामलीला मैदान में बैरिकेडिंग की व्यवस्था की गई है. बैरिकेडिंग के बाद मैदान में राम और रावण के युद्ध को दर्शाया जाएगा. हनुमान द्वारा लंका का दहन करने के बाद राम के धनुष से रावण का दहन किया जाएगा. इस बार रावण अपनी गर्दन हिलाने के साथ हाथ से तलवार भी लहराएगा. उस दौरान आतिशबाजी की जाएगी, जिसकी तैयारी को लेकर नगर परिषद की ओर से अंतिम रूप दिया गया है.

Reporter - Subhash Rohiswal

खबरें और भी हैं...

Rajasthan CM : क्या सचिन पायलट को मिलने वाली है कमान ? खाचरियावास से मुलाकात की इनसाइड स्टोरी

Jaipur: बीजेपी ने ली प्रदेश सरकार पर चुटकी, प्रवक्ता बोले अंगद के पैर सी हो गयी स्थिति

यहां पैरों से कुचला जाता है रावण, शरीर पर उग जाते हैं ज्वारे, होता है मलयुद्ध

मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले

Dussehra puja 2022: क्यों खास है इस बार दशहरा पर्व, जानें पूजा का शुभ मुहूर्त, विधि और महत्व

ये भी पढ़ें : मोहन भागवत का जनसंख्या नियंत्रण कानून पर बड़ा बयान बोले- किसी को छूट नहीं मिले

Trending news