पाली: दलित छात्र की मौत पर SC ST समुदाय का फूटा गुस्सा, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन
Advertisement

पाली: दलित छात्र की मौत पर SC ST समुदाय का फूटा गुस्सा, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

मारवाड़ जंक्शन उपखंड मुख्यालय पर सैकड़ों की तादाद में अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों और अंबेडकर सेवा समिति और अनुसूचित जनजाति के संगठनों ने आक्रोशित विरोध प्रदर्शन किया. 

पाली: दलित छात्र की मौत पर SC ST समुदाय का फूटा गुस्सा, सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन

Pali: जिले के मारवाड़ जंक्शन उपखंड मुख्यालय पर आज क्षेत्र से आए सैकड़ों की तादाद में अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों और अंबेडकर सेवा समिति और अनेक अनुसूचित जनजाति के संगठनों ने आक्रोशित विरोध प्रदर्शन किया. 

धरना प्रदर्शन कर किया विरोध
गौरतलब रहे कि जालोर के सुराणा गांव में एक शिक्षक द्वारा अनुसूचित जाति के छात्र इंद्र के मटके से पानी पीने पर शिक्षक ने उसकी बेरहमी से पिटाई की गई थी, जिससे उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई थी. सैकड़ों की तादात में आज अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों ने विशाल जनसमूह में उपखंड कार्यालय पर कुछ समय के लिए अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन कर अपना विरोध जताया. अंबेडकर सेवा समिति के तत्वाधान में आज सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन सुरेश कुमार उपखंड अधिकारी मारवाड़ जंक्शन को सौंपा गया.

50 लाख रुपए का मुआवजे की मांग
ज्ञापन में दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा और पीड़ित परिवार को 50 लाख रुपए के मुआवजे की मांग साथ ही जालोर के महंत मामले में निष्पक्ष जांच, बारवा जितेंद्र मेघवाल हत्याकांड में दोषियों की कड़ी सजा पीड़ित परिजनों को आर्थिक सहायता की मांग को लेकर आज अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों ने विरोध प्रदर्शन कर सीएम के नाम सौंपा ज्ञापन उपखंड अधिकारी को सौंपा. 

यह भी पढ़ें: ओबीसी वर्ग के युवाओं ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन,आरक्षण का लाभ देने की सरकार से मांग

सैकड़ो लोग रहें मौजूद
इस मौके पर चौथा राम मेघवाल, परिषद सदस्य शैलेश वर्मा, पंचायत समिति सदस्य संदीप सेजू, भीम आर्मी तहसील सयोजक हिमताराम, प्रकाश चंद पनुसा, हेमाराम आऊवा,  रामलाल चौहान , बालूराम चिरपटिया, रामचन्द्र इसाली, मुकेश कुमार जोजावर, मुकेश दायमा,  मुकेश गुडा अजूबा, लक्ष्मण लाल चिरपटिया, प्रह्लाद कंडारा, गुलाबराम, सुखराम विरायस, राजेन्द्र कुंदन, गोविंद राम सहित सैकड़ो लोग मौजूद रहें.

Reporter: Subhash Rohsiwal

पाली जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: Jalore Student Death Case: 'जातिगत भेदभाव राजस्थान के हित में नहीं ' दोषियों को सजा दिलाने का दिया भरोसा- सचिन पायलट

Jalore Dalit Student Death: मटकी के इर्द गिर्द छात्र की मौत की कहानी, लेकिन स्कूल में है पानी की टंकी

Trending news