close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

कांग्रेस से नाराजगी के कारण लोग मतदान केंद्रों पर नहीं पहुंच रहे है: प्रकाश जावड़ेकर

प्रकाश जावड़ेकर भाजपा के राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन बेहतर रहने का दावा कर रहे हैं, साथ ही वह प्रदेश में मिशन 25 पर कायम हैं.

कांग्रेस से नाराजगी के कारण लोग मतदान केंद्रों पर नहीं पहुंच रहे है: प्रकाश जावड़ेकर
प्रदेश में 29 अप्रेल और 6 मई को मतदान हैं.

जयपुर: राजस्थान भाजपा प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर का कहना हैं कि तीन चरणों में हुए मतदान के बाद स्पष्ट है कि केंद्र में एक बार फिर से मोदी सरकार बनने जा रही है. 303 लोकसभा सीटों पर 2014 के मुकाबले कम मतदान के पीछे उन्होंने लॉजिक दिया की, कांग्रेस के खिलाफ नाराजगी अधिक हैं ऐसे में कांग्रेस को वोट देने वाले लोग मतदान केंद्रों पर नहीं पहुंच रहे है.  हालांकि कांग्रेस इस तर्क को बचकाना बता रही हैं. प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडे ने इसे बरगलाने वाला बयान बताया हैं. उन्होंने कहा है परिणाम कांग्रेस के पक्ष में होंगे. 

अब तक 302 सीटों पर मतदान
केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय में प्रेसवार्ता कर लोकसभा चुनावों में भाजपा को भारी बहुमत मिलने की बात कही. उन्होंने कहा की तीन चरणों में 303 सीटों पर हुए मतदान में 2014 के मुकाबले वोट प्रतिशत कम रहा, लेकिन यह भी भाजपा की जीत को ही दर्शाता हैं क्योंकि मोदी सरकार के प्रति आम जनता का रुख सकारात्मक है, पांच साल के कार्यकाल को हर वर्ग ने सराहा हैं. तीसरे चरण के बाद पूरा विश्वास हुआ है कि ऐतिहासिक जीत की ओर भाजपा और सहयोगी दल बढ़ रहे है. 5 प्रतिशत कम वोटिंग से विपक्ष पर असर है लोगों के कांग्रेस के खिलाफ वोट किया है. नरेन्द्र मोदी आज मजबूत सरकार, देश की सुरक्षा और देश की प्रगति के प्रतीक बन चुके हैं. इसलिए लोगों ने भाजपा को सकारात्मक वोट दिया है और कांग्रेस व अन्य विपक्षियों की नकारात्मक सोच पर बड़ा प्रहार किया है

जीते तो सही, हारे तो दोष EVM को
केंद्रीय मंत्री जावड़ेकर ने कहा कि चुनाव के तीन चरणों के बाद अब विपक्षी पार्टियां EVM में गड़बड़ी का राग अलाप रही हैं, जबकि यह सभी evm से ही चुनकर आए हैं. वो जीते तो सही, हारे तो दोष EVM को दिया जाता हैं. राहुल गांधी सुप्रीम कोर्ट में कुछ तो बाहर कुछ बोलते हैं. चौकीदार चोर हैं के बयान से यह सामने आया हैं. कांग्रेस केवल मोदी विरोध के आधार पर चुनाव लड़ रही हैं. 

दोनों पार्टियों का हैं मिशन 25
प्रकाश जावड़ेकर भाजपा के राष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन बेहतर रहने का दावा कर रहे हैं, साथ ही वह प्रदेश में मिशन 25 पर कायम हैं. प्रदेश में 29 अप्रेल और 6 मई को मतदान हैं. इससे पहले चुनाव प्रचार चरम पर हैं. भाजपा जहां पिछले चुनावों के प्रदर्शन को दोहराने की दावेदारी कर रही हैं वहीं कांग्रेस विधानसभा चुनावों के प्रदर्शन को बरकरा रखने की जद्दोजहद में है. अंतिम फैसला 23 मई को मतदान पेटियां खुलने पर ही सामने आएगा.