Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2397926
photoDetails1rajasthan

Ajmer Rape Case: 32 साल में सड़ने लगे थे बिस्तर और कंडोम, बदबू इतनी कि पुलिस का हाल हो गया था बेहाल, जानें पुलिस ने कैसे संभालें अजमेर सेक्स स्कैंडल के सबूत

Rajasthan Crime News: राजस्थान के अजमेर जिले में आज से 32 साल पहले साल 1992 में देश का सबसे बड़ा सेक्स स्कैंडल सामने आया था. अब इस मामले में अदालत ने नफीस चिश्ती, नसीम उर्फ टार्जन जैसे 6 और दरिंदों को उम्र कैद की सजा सुनाई है. इस रेप केस मामले में जांच कर रही पुलिस ने कैसे 32 सालों तक सबूतों को संभालकर रखा आइए बताते हैं...

1/5

पीड़िताओं ने बदल दिया शहर

2/5
पीड़िताओं ने बदल दिया शहर

इस केस में आरोपियों को सजा दिलाने में पुलिस को काफी लंबा समय लगा. पुलिस की जानकारी के मुताबिक उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती थी पीड़िताओं को सामने लाना और लंबे समय तक सबूतों को सहेजकर रखना. बता दें कि समाज में लोगों के तानों के कारण बदमानी के डर से और दबंग दरिंदों के डर की वजह से परिवार की सुरक्षा को लेकर बहुत सी पीड़िताओं ने शहर ही बदल दिया. 

बदबू मारने लगे थे बिस्तर और कंडोम

3/5
बदबू मारने लगे थे बिस्तर और कंडोम

इसके बाद रेप केस मामले में जांच कर रही टीम ने सबूतों के रूप में कंडोम, बिस्तर, कैसेट, के अलावा और भी अभूत से सबूतों को 32 साल से संभालकर रखा. पुलिस की जानकारी के मुताबिक घटनास्थल से मिले बिस्तर और कंडोम बदबू मार रहे थे, जिसके कारण पुलिस को बहुत ही परेशानी भी हो रही थी, लेकिन सबूतों के हेर-फेर होने के कारण दरिंदें कहीं बचकर निकल न जाएं, इसके लिए पुलिस ने लाख दिक्कतों के बाद भी सबूतों को संभालकर रखा और रिश्तदारों को ढूंढा और पीड़िताओं से संपर्क कर उन्हें अदालत में गवाही देने के लिए मनाया.

जब पीड़िताओं ने बदल दिए थे बयान

4/5
जब पीड़िताओं ने बदल दिए थे बयान

इस मामले की साल 2020 से पैरवी कर रहे अभियोजन विभाग के सहायक निदेशक विजय सिंह राठौड़ अधिक जानकारी देते हुए बताया कि इस केस में 12 अभियोजक बदल गए हैं. दरिंदों ने 100 से ज्यादा बालिकाओं के साथ हैवानियत की थी. इस मामले में जांच कर रही पुलिस ने 16 रेप पीड़िताओं को गवाह के लिए तैयार किया था. जानकारी के मुताबिक 13 पीड़िताओं ने दबंग दरिंदो के डर से अदालत में अपने बयान बदल दिए, लेकिन कोर्ट ने पुराने बयानों के मुताबिक ही कार्रवाई को जारी रखा.

32 सालों में चार बार पेश किए सबूत

5/5
32 सालों में चार बार पेश किए सबूत

पुलिस को 100 महिलाओं के साथ दरिंदगी करने वाले हैवानों ने घटनास्थल के बारे में बताया, उन्ही की निशानदेही पर पुलिस ने सबूतों को सहेजा था. मिली जानकारी के मुताबिक आरोपियों ने जिस स्थान पर महिलाओं के साथ दरिंदगी की थी, उस जगह पर पुलिस को बिस्तर, कैसेट्स,  कंडोम, कैमरे, और कपड़े मिले थे. इन सभी साक्ष्य को जुटाकर अदालत में सुनवाई के दौरान चार पर पेश किया था. 32 साल में बिस्तर और कंडोम सड़ने लगे थे.