Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2408002
photoDetails1rajasthan

Amrit Lal Meena : अमृत लाल मीणा होंगे बिहार के मुख्य सचिव, संभालेंगे बड़ी जिम्मेदारी

Amrit Lal Meena: केंद्र सरकार ने IAS अधिकारी अमृतलाल मीणा (Amrit Lal Meena) की सेवा बिहार सरकार को वापस कर दी है. इसके साथ ही बिहार सरकार अमृतलाल मीणा को मुख्य सचिव बनाने जा रही है, जो कि डीजीपी आलोक राज के साथ काम करेंगे. मीणा सोमवार को पदभार ग्रहण करेंगे. आज हम आपको इस आर्टिकल में बताएंगे अमृतलाल मीणा के बारे में, वो भी विस्तार से...

1/5

इससे पहले, तीन नामों पर चर्चा हो रही थी - चैतन्य प्रसाद, अमृतलाल मीणा, और प्रत्यय अमृत, लेकिन अंत में, अमृतलाल मीणा को मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त किया गया है. चैतन्य प्रसाद, जो 1990 बैच के आईएएस अधिकारी हैं, मुख्य सचिव की दौड़ में पीछे रह गए हैं.

2/5

अब, अमृतलाल मीणा बिहार सरकार के नए मुख्य सचिव होंगे, और वे अपने अनुभव और कौशल के साथ राज्य के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे.

3/5

अमृतलाल मीणा राजस्थान के करौली जिले के रहने वाले हैं और वे एक आईएएस अधिकारी हैं. मुख्य सचिव बृजेश मेहरोत्रा के सेवानिवृत्त होने के बाद उनकी जगह अमृतलाल मीणा ने ली है.  यह निर्णय सरकार द्वारा लिया गया है, और अमृतलाल मीणा को बिहार का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है.

4/5

अमृतलाल मीणा बिहार कैडर के 1989 बैच के IAS अधिकारी हैं. अमृतलाल मीणा एक अनुभवी और कुशल प्रशासनिक अधिकारी हैं, जिन्होंने अपने कार्यकाल में विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर काम किया है.  उनकी नियुक्ति से बिहार सरकार को अपने प्रशासनिक कार्यों में सुधार और विकास को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी. अमृतलाल मीणा के नेतृत्व में बिहार सरकार विभिन्न क्षेत्रों में महत्वपूर्ण परिवर्तन और विकास की उम्मीद कर सकती है.

5/5

अब से अमृतलाल मीणा बिहार के मुख्य सचिव के पद पर नियुक्त हैं, जो एक महत्वपूर्ण और उच्च पद है. उनकी नियुक्ति से बिहार सरकार को अपने प्रशासनिक कार्यों में सुधार और विकास को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी. यह नियुक्ति बिहार सरकार की ओर से एक महत्वपूर्ण कदम है, जो राज्य के विकास और प्रशासन में सुधार के लिए किया गया है.