Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2408584
photoDetails1rajasthan

Shani Ke Upay: शनिवार शाम के ये 6 अचूक उपाय जीवन में लाएंगे खुशियां ही खुशियां, कभी नहीं होगी पैसों की कमी

Shani Ke Upay: शनिवार का दिन भगवान शनि को समर्पित होता है.  शनि देव की पूजा करने से शनि दोष का प्रभाव कम होता है. वहीं शनिवार के दिन इन विशेष उपायों को करने से धन लाभ होता है.

 

सरसों के तेल का दीपक

1/6
सरसों के तेल का दीपक

मान्यता के अनुसार सरसों का तेल शनि दोष को दूर करता है. ऐसे में हर शनिवार को शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाना चाहिए.  वहीं दीपक को जलाने के बाद बिना पीछे देखे सीधे घर आ जाना चाहिए. ऐसे करने से कुंडली में मौजूद राहु का प्रभाव कम होता है.

बजरंगबली को चढ़ाएं फूल माला

2/6
बजरंगबली को चढ़ाएं फूल माला

शनिवार की शाम को बजरंगबली को फूल की माला चढ़ाना भी बेहद शुभ माना जाता है. शनिवार का दिन भगवान शनि के साथ हनुमान जी की पूजा के लिए भी शुभ है. फूल माला के साथ देसी घी का दीपक भी जलाएं. वहीं सुंदरकांड का पाठ करें.  इससे शनि दोष से छुटकारा मिलता है.

दीपक में डालें पीली सरसों के दानें

3/6
दीपक में डालें पीली सरसों के दानें

शनिवार के दिन सरसों के तेल का दीपक जलाएं.  दीपक में पीली सरसों के कुछ दाने जरूर डाल दें. ध्यान रहे कि शनिदेव की पूजा रात के समय ही करें.  दिन के समय पूजा सफल नहीं होती है. ऐसा करने से आर्थिक स्थिति मजबूत होती है.

पीले कपड़े में 11 पीली सरसों के दाने बांधे

4/6
पीले कपड़े में 11 पीली सरसों के दाने बांधे

अगर किसी व्यक्ति को आर्थिक परेशानियों से जूझना पड़ रहा है, तो वे एक पीले कपड़े में 11 पीले सरसों के दाने और 11 सिक्के बांधे और घर में पैसों वाली जगह पर जाकर रख दे. इसके बाद शनिवार के दिन पीली सरसों के दानों को सरसों के तेल में मिलाकर पीपल के पड़े के नीचे दिया जलाए. ऐसा करने से धन की कमी दूर होती है.

जूते-चप्पलों का करें दान

5/6
जूते-चप्पलों का करें दान

शनिवार के दिन आर्थिक स्थिति के अनुसार चमड़े के चप्पल, जूते, काले तिल, उड़द की दाल, छाता, टोपी आदि चीजों का दान करना चाहिए. ऐसा करने से शनि देव खुश होते हैं.

शनि यंत्र की पूजा करें

6/6
शनि यंत्र की पूजा करें

मोक्ष पाने के लिए और शनिदेव का आशीर्वाद पाने के लिए शनिवार के दिन शनि यंत्र की पूजा करें.