कोविड 19: जनता कर्फ्यू के दौरान कुछ ऐसा रहा राजस्थान के शहरों का नजारा, देखें PHOTOS

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते कदमों को रोकने के लिए पूरा देश एकजुट हो गया है. महामारी बन चुके इस वायरस से लड़ने के लिए सरकार ने 22 मार्च यानी आज जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Mar 22, 2020, 09:44 AM IST

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) के तेजी से बढ़ते कदमों को रोकने के लिए पूरा देश एकजुट हो गया है. महामारी बन चुके इस वायरस से लड़ने के लिए सरकार ने 22 मार्च यानी आज जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है. ये इतिहास में पहली बार है जब लोगों ने खुद से खुद पर कर्फ्यू लगाया है और अपने का-काज को छोड़ सोशल डिस्टेंसिंग को अपनाया है. पूरे देश में ये सुबह सात बजे से लागू हो गया है जो रात्रि 9 बजे तक जारी रहेगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद आयोजित इस जनता कर्फ्यू का राजस्थान (Rajasthan) के लोगों ने किस तरह समर्थन दिया, आइए तस्वीरों से समझते हैं...

1/3

जोधपुर

पीएम मोदी की अपील को कोरोना को हराने की जिद के चलते लोगों ने जनता कर्फ्यू का पालन किया. यहां सभी लोगों ने खुद को घरों में कैद कर लिया है. आज सुबह से ही जोधपुर की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है.

2/3

अजमेर

यहां अजमेर शरीफ होने के चलते यहां लोगों की जमावड़ा देखा जाता है. दूर दूर से लोग इस शहर में आते है. लेकिन आज यहां की सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है. ना कोई सैलानी और ना ही कोई निवासी रोड पर नजर आ रहा है. लोग से समझ गए है कि बचाव ही उपचार का एकमात्र रास्ता है.

3/3

जयपुर

जयपुर का रेलवे स्टेशन पर आज एक भी यात्री नहीं है. लोगों में कोरोना को लेकर खौफ के चलते यहां पर भी सन्नाटा पसरा हुआ है. जनता कर्फ्यू के चलते कुछ ही रेलवे कर्मचारी आज स्टेशन पर मौजूद, अन्य सभी लोगों ने खुद को घरों में पैक कर रखा है.