Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan2418574
photoDetails1rajasthan

Ganesh Chaturthi Upay: गणेश चतुर्थी के दिन लाल सिंदूर से करें ये महा उपाय, बप्पा हरेंगे विघ्न, हर मनोकामना होगी पूरी

Ganesh Chaturthi Upay: हिंदू धर्म में गणेश चतुर्थी का बहुत महत्व है. ये त्योहार देश के कई राज्यों में बहुत धूम-धाम से मनाया जाता है. बप्पा की पूजा-अर्चना करने से सुख-समृद्धि आती है.

लाल सिंदूर का महाउपाय

1/5
लाल सिंदूर का महाउपाय

इस गणेश चतुर्थी भगवान गणेश की कृपा आपके ऊपर बरसेगी,  साथ ही सौभाग्य में वृद्धि होगी. इसके लिए बस आपको एक छोटा सा काम करना है. भगवान गणेश की मूर्ती पर लाल सिंदूर चढ़ाएं. इससे व्यक्ति को उत्तम परिणाम मिल सकते हैं.

हर मनोकामना होगी पूरी

2/5
हर मनोकामना होगी पूरी

अगर आपकी कोई मनोकामना है, जिसे आप चाहते हैं कि वह पूरी हो जाए, तो लाल सिंदूर को एक लाल रंग के कपड़े में बांधे और भगवान गणेश की प्रतिमा के सामने अपनी मनोकामना को मन में बोलते हुए रख दें. इससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे.

बुध दोष से मिलेगा छुटकारा

3/5
बुध दोष से मिलेगा छुटकारा

अगर आपकी कुंडली में बुध दोष है, तो मंदिर में भगवान गणेश को दूर्वा के साथ-साथ सिंदूर अर्पित करें. ऐसा करने से कुंडली में स्थित बुध दोष से आपको मुक्ति मिलती है. साथ ही ग्रहदोष का से भी छुटकारा मिलता है.

सुखी वैवाहिक का मिलेगा आशीर्वाद

4/5
सुखी वैवाहिक का मिलेगा आशीर्वाद

अगर आपके वैवाहिक जीवन में कलेश मचा है, दिक्कतें आ रही हैं तो एक पाने के पत्ते के ऊपर लाल सिंदूर रखें और उसे लपेटकर भगवान गणेश की प्रतिमा पर चढ़ाएं. इससे आपका वैवाहिक जीवन खुशहाल रहेगा. 

कन्या के विवाह में हो रही है देर

5/5
कन्या के विवाह में हो रही है देर

अगर किसी कन्या के विवाह में किसी तरह की कोई परेशानी आ रही है, या फिर विवाह में देरी हो रही है वह कन्या एक पाने के पत्ते के ऊपर लाल सिंदूर रखें और उसे लपेटकर भगवान गणेश की प्रतिमा पर चढ़ाएं.साथ ही हर बुधवार को भगवान गणेश को दूर्वा अर्पित करे. इससे आपको लाभ हो सकता है.