Advertisement
trendingPhotos/india/rajasthan/rajasthan1970265
photoDetails1rajasthan

जैसलमेर में आपको मिलेंगे चकित करने वाले रेत के टीले

जैसलमेर शहर में स्थित रेत के टीले विशाल रेतीले टीलों का क्षेत्र हैं, यह जैसलमेर से 42 किमी दूर स्थित खाभा रिसॉर्ट और सम में भी रेत के टीले हैं इन टीलों का आकर्षण पर्यटकों के बीच बहुत लोकप्रिय है.

सोनार किले की छाया

1/5
सोनार किले की छाया

जैसलमेर की रेतीली ड्यून्स, सोनार किले की छाया में अपना रहस्यमय सौंदर्य छिपाए बैठी हैं, इन ड्यून्स का रंग सूर्यास्त और सूर्योदय के समय में सोने की भांति बदलता है, जो यहाँ को एक अनूठे दृश्य से लोगो को चकित करता है.

ड्यून्स में बिखरे काला पानी

2/5
ड्यून्स में बिखरे काला पानी

जैसलमेर की ड्यून्स में बिखरे काले पानी इसके रहस्यमय पहलुओं को चित्रित करते हैं, यह दृश्य रात के समय में अपने चमक और नीले आकाश के साथ एक सौंदर्य प्रकाश बिखेरता है. 

देशी गीतों की मिठास

3/5
देशी गीतों की मिठास

यहाँ की ड्यून्स में देशी गायन और संगीत का सुगंधित माहौल हमेशा बना रहता है, यहाँ आप रेगिस्तान में होते हुए आप एक अद्भुत सांस्कृतिक अनुभव का आनंद लेते हैं.

डेजर्ट सफारी

4/5
 डेजर्ट सफारी

जैसलमेर की ड्यून्स में विशेष रूप से डेजर्ट सफारी का अनुभव अनोखा है, इस सवारी में सैर करते हुए आप रेगिस्तान से गुजरकर इस क्षेत्र सौंदर्य को देख सकते हैं

चमकती रेत

5/5
चमकती रेत

सूर्यास्त के समय, जैसलमेर की ड्यून्स एक नए और रंगीन रूप में प्रकट होती हैं, यह सारा खेल रेत की चमक और सूर्य की किरणों का है, जो यहां की प्राकृतिक सौंदर्य को अद्वितीय बनाता है.