Jaipur: राजनीतिक ब्लैकमेलिंग कर रहे मीणा, दर्ज करवाऊंगा मानहानि का केस- महेश जोशी
Advertisement

Jaipur: राजनीतिक ब्लैकमेलिंग कर रहे मीणा, दर्ज करवाऊंगा मानहानि का केस- महेश जोशी

Jaipur News: जलदाय मंत्री महेश जोशी (Mahesh Joshi) ने सांसद किरोडीलाल मीणा (Kirodilal Meena) के आरोपों पर कड़ा पलटवार किया है. जोशी ने कहा कि 900 करोड के आरोप बिल्कुल निराधार हैं. मैं मीणा के खिलाफ मानहानि का केस दर्ज करवाउंगा.

 

Jaipur: राजनीतिक ब्लैकमेलिंग कर रहे मीणा, दर्ज करवाऊंगा मानहानि का केस- महेश जोशी

Jaipur: सांसद किरोडीलाल मीणा के आरोपों पर आज जलदाय मंत्री महेश जोशी ने पलटवार किया. महेश जोशी ने जी मीडिया से बातचीत में कहा कि 900 करोड़ के आरोप पूरी तरह से निराधार हैं. मैं सांसद किरोडीलाल मीणा के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करवाउंगा. किरोडीलाल मीणा राजनीतिक ब्लैकमेलिंग कर रहे हैं.

हमने केरल में एक्सईएन को भेजकर इरकॉन कंपनी में जांच करवाई थी. जांच में गणपति ट्यूबवेल के अनुभव प्रमाण पत्र सही पाए गए थे.फिर से शिकायत आई तो विभाग फिर जांच करवा रहा है.900 करोड के भ्रष्ट्राचार के आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है.फर्म,एक्सईएन गलत है तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

जानें कब क्या हुआ-

  • 20 मार्च- मै. गणपति ट्यूबवैल कंपनी, शाहपुरा द्वारा प्रस्तुत दस्तावेजों के मामले में एक शिकायत की गई.
  • 24 मार्च 2023 - निविदा प्रक्रिया में संलग्न दस्तावेजों को ई-मेल के माध्यम से अति. मुख्य अभियंता, जयपुर रीजन द्वितीय द्वारा को कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र के प्रमाणिकरण के संबंध में एक ई-मेल इरकॉन इंटरनेशल लि. को भेजा गया.
  • 25 मार्च 2023 - इरकॉन इंटरनेशनल द्वारा मेल के माध्यम से जवाब देते हुए कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र को प्रमाणित किया गया.
  • 27 मार्च 2023 - मुख्य अभियंता (शहरी एवं एनआरडब्ल्यू) केडी गुप्ता द्वारा अतिरिक्त मुख्य अभियंता आरसी मीणा को जयपुर रीजन द्वितीय को इस संबध में जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए.
  • 7 अप्रैल 2023 - अधिशाषी अभियंता खण्ड शाहपुरा विशाल सक्सेना इरकॉन इंटरनेशल लिमिटेड की ओर से फर्म को जारी कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र (वर्क कम्पलीशन सर्टिफिकेट) के सत्यापन के लिए केरल के कटप्पना स्थित इरकॉन इंटरनेशनल लि. के कार्यालय पहुंचे.
  • 7 अप्रैल 2023 - इरकॉन के सीईओ विजय शंकर से संपर्क कर उनके द्वारा जारी प्रमाण पत्र प्राप्त किया गया.
  • 8 अप्रैल – प्रमाण पत्र कटप्पना, इडुकी (केरल) में नोटरी वकील से सर्टिफाई करवाया. अधिशाषी अभियंता खण्ड शाहपुरा इस दौरान इरकॉन के अभियंता के साथ वहां की कुछ साइट्स का भी निरीक्षण किया गया जहां फर्म द्वारा कार्य किया गया था.
  • 13 अप्रैल - अधिशाषी अभियंता खण्ड शाहपुरा द्वारा अपनी रिपोर्ट अति. मुख्य अभि. जयपुर रीजन द्वितीय को प्रस्तुत की जिसमें इरकॉन द्वारा दिया गया कार्य पूर्णता प्रमाण पत्र सत्यापन और नोटरी से सर्टिफाई प्रमाण पत्र संलग्न किया गया.
  • 20 अप्रैल - अति. मुख्य अभि. जयपुर रीजन द्वितीय ने अपनी रिपोर्ट मुख्य अभियंता (शहरी एवं एनआरडब्ल्यू) को प्रेषित की.
  • 20 अप्रैल - मै. गणपति ट्यूबवैल कंपनी द्वारा को 500 रू. के नॉन ज्यूडिशियल स्टांप पेपर पर निविदा के दौरान प्रस्तुत प्रमाण पत्रों की सत्यता संबंध में शपथ पत्र भी जमा करवाया गया.
  • 25 अप्रैल - वित्त समिति के अनुमोदन के बाद फर्म को बीएसआर से कम दर पर 53.28 करोड़ का कार्यादेश जारी किया गया28 अप्रैल 2023 - वित्त समिति के अनुमोदन के बाद फर्म को बीएसआर से कम दर पर 43.59 करोड़ रूपए राशि के कार्यादेश जारी.

यह भी पढ़ें...

रथ यात्रा की धूम, भगवान जगन्नाथ का रथ खींचने के लिए देशभर से उमड़े श्रद्धालु

Trending news