Jaipur: मोदी की लीडरशिप देश में उद्योग के लिए बना रही बेहतर माहौल- पीयूष गोयल
Advertisement

Jaipur: मोदी की लीडरशिप देश में उद्योग के लिए बना रही बेहतर माहौल- पीयूष गोयल

Jaipur News: केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के जयपुर दौरे के दौरान आज उन्होंने राजस्थान चेंबर्स ऑफ कॉमर्स में  व्यापारिक सम्मेलन में  शिरकत की. इस दौरान  पीयूष गोयल बोले आज हम सबको मिलकर प्रयास करने होंगे. देश में मोदी की लीडरशिप में उद्योग व्यापार में विकास का माहौल बना है.

 

Jaipur: मोदी की लीडरशिप देश में उद्योग के लिए बना रही बेहतर माहौल- पीयूष  गोयल

Jaipur: केंद्रीय वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल के जयपुर दौरे के दौरान आज उन्होंने राजस्थान चेंबर्स ऑफ कॉमर्स में  व्यापारिक सम्मेलन में  शिरकत की. इस दौरान  पीयूष गोयल बोले आज हम सबको मिलकर प्रयास करने होंगे. देश में मोदी की लीडरशिप में उद्योग व्यापार में विकास का माहौल बना है. उन्होंने कहा कि आज ही दिन इमरजेंसी लागू हुर्द थी, उन्होंने इस दिन को ब्लैक डे बताया, उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सत्ता का मोह है, ये सत्ता छोड़ना नहीं चाहते हैं. इसी वजह से 1975 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने इमरजेंसी लगाई.

इमरजेंसी के दिनों की याद सहको है- गोयल

इमरजेंसी में जो कांड हुए वे सभी को याद है, इस दौरान 1 लाख 40 लाख लोगों को जेलों में डाला गया था.  इस दौरान अल्पसंख्यक समाज के लोगों को दिल्ली में बेघर किया गया. संविधान में दिए मूल अधिकारों को छीन लिया गया था.ऑल इंडिया रेडियो पर किशोर कुमार को बैन कर दिया गया था, हमे इतिहास भूलना नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि टेलीफोन के लिए MP के आगे पीछे डोलना पड़ता था. पीयूष गोयल बोले कि आज हम सबको गैस टेलीफोन कनेक्शन आसानी से मिलते हैं. ये मोदी जी ने किया. इससे जनता मजबूत हुई. पिछले 9 वर्ष में हर एक का बैंक अकाउंट  खुला और जनधन खाता खुला. 

आम आदमी बैंक में नहीं घुस सकता था- गोयल

इससे पहले गरीब आदमी बैंक में घुस नहीं सकता था, आज देश के घर घर मे मोबाईल पहुच गया है. निम्न वर्ग के लोगों रोजमर्रा की ज़रूरत के लिए भटकना नहीं पड़ता है. जबकी इमरजेंसी में बहुत बुरा हाल था, इतिहास सबको याद है. वे बोले कि इतिहास को नजरअंदाज करोगे तो नुकसान आपका ही होगा. उन्होंने सीएम पर निशाना साधते हुए कहा कि गहलोत जी अध्यक्ष बनाया जा रहा था, लेकिन उनको पता था ये तो सिर्फ मुखौटा है, काम तो पर्दे के पीछे गांधी परिवार ही करेगा. गहलोत राजस्थान में सीएम का पद छोड़ना नहीं चाहते थे,  जबकि गहलोत जी निजी काम राजस्थान में जारी थे.

यह भी पढ़ें...

घोड़े को जबरदस्ती पिलाई चरस, उत्तराखंड पुलिस भी वीडियो देखकर रह गई दंग

Trending news