खड़गे की दो टूक- राजस्थान में अभी गहलोत ही कप्तान, BJP और परिवारवाद पर ये बोल गए कांग्रेस अध्यक्ष
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1859085

खड़गे की दो टूक- राजस्थान में अभी गहलोत ही कप्तान, BJP और परिवारवाद पर ये बोल गए कांग्रेस अध्यक्ष

Jaipur News : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मेवाड़ की धरती से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की केंद्र सरकार पर जुबानी हमला बोला तो साथ ही राजस्थान में भी कार्यकर्ताओं का असमंजस दूर करते हुए कहा कि चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ते हैं लेकिन कप्तान तो एक ही होता है. खड़गे ने कहा कि राजस्थान में अभी गहलोत ही कप्तान हैं.

 

खड़गे की दो टूक-  राजस्थान में अभी गहलोत ही कप्तान, BJP और परिवारवाद पर ये बोल गए कांग्रेस अध्यक्ष

Jaipur : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मेवाड़ की धरती से आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा की केंद्र सरकार पर जुबानी हमला बोला तो साथ ही राजस्थान में भी कार्यकर्ताओं का असमंजस दूर करते हुए कहा कि चुनाव सामूहिक नेतृत्व में लड़ते हैं, लेकिन कप्तान तो एक ही होता है. खड़गे ने कहा कि राजस्थान में अभी गहलोत ही कप्तान हैं.

खड़गे ने कहा कि मोदी हमेशा परिवारवाद- परिवारवाद की बात राहुल गांधी के लिए करते हैं, जिसने 4500 किलोमीटर की भारत जोड़ो यात्रा की. जिस यात्रा में गरीब, मजदूर ,किसान, विद्यार्थी, महिलाएं सभी शामिल हुए.ऐसी यात्रा ना पहले हुई ना आगे होगी.उन्होंने कहा कि जहां कांग्रेस भारत जोड़ने की बात करती है वहीं भाजपा भारत तोड़ने की बात करती है. खड़गे ने कहा कि मजबूत इंडिया एलायंस में सभी समान विचारधारा वाली पर्टीयां शामिल हैं, जिसे देखकर बीजेपी वाले घबरा गए हैं. उन्होंने कहा कि संविधान में इंडिया और भारत दोनों शब्द हैं, ऐसे में इंडिया शब्द से इन्हें पता नहीं क्या परेशानी है?.

खड़गे ने कहा कि कांग्रेस पार्टी तो पहले ही भारत जोड़ो का नारा देश को साढ़े चार हजार किलोमीटर पैदल चलकर दे चुकी है. उन्होंने कहा कि भाजपा केवल या तो हमें बदनाम करने का काम करती है या फिर देश के लोगों को दिशा से भ्रमित करने के लोए हिंदू मुसलमान के नाम की बात करती है, लेकिन यह नहीं कहती कि वह गहलोत की तरह 500 में सिलेंडर कब देगी या महंगाई को कम कब करेगी? देश के लिए तो बीजेपी आरएसएस का एक व्यक्ति जेल नही गया और इंदिरा, राजीव जैसे अपनी कुर्बानी देने वालो और हमें गाली देकर ऊपर आना चाहते हैं.

आरएसएस और बीजेपी पर साधा निशाना

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि आरएसएस और बीजेपी धर्म के नाम पर देश को बांटने की कोशिश करते हैं.खड़गे ने कहा कि देश को आजाद करवाने वाले हम हैं, देश को बचाने वाले भी हम हैं और देश के लिए जान देने वाले भी हम हैं. देश की आजादी के लिए भाजपा आरएसएस ने कुछ नहीं किया .उन्होंने कहा कि क्या इनका कोई नेता 14 साल के लिए जेल गया, या बीजेपी जन संघ या आरएसएस का कोई व्यक्ति आजादी की लड़ाई में देश के लिए शहीद हुआ? यह केवल हमें गालियां देकर ऊपर आना चाहते हैं. खड़गे ने कहा कि इंदिरा गांधी और राजीव गांधी ने देश के लिए अपनी जान दी राजीव गांधी के बाद गांधी परिवार के सदस्य उसने कोई पद नहीं लिया यहां तक की सोनिया गांधी ने जब प्रधानमंत्री बनने का अधिकार मिला तो अपना अधिकार मनमोहन सिंह को दिया.

लाल डायरी, पीली डायरी से डराओ मत

अब तक जिस लाल डायरी का जिक्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह अपनी सभा में कर रहे थे ,आज मल्लिकार्जुन खड़गे ने भी उसे लाल डायरी का जिक्र किया .उन्होंने कहा कि बीजेपी राजस्थान में गहलोत सरकार ने जो बेहतरीन काम किए हैं, उसके बावजूद भी हमे डराने की कोशिश कर रही है.उन्होंने कहा कि लाल डायरी की बात करते है,लाल डायरी, पीली डायरी,काली डायरी अगर कोई ऐसी डायरी है तो वह सबके सामने लाओ और दिखा दो डराने की कोशिश मत करो अगर उसमे कुछ होगा तो हम उसके खिलाफ कोर्ट में लड़ेंगे. खड़गे ने कहा कि राहुल गांधी ने पहले ही कहा था की डरो मत क्योंकि जो डर गया वह मर गया.

चुनाव सामूहिक लेकिन अभी तो कप्तान गहलोत ही

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज अपनी सभा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को लेकर कहा कि कांग्रेस पार्टी में सब सामूहिक नेतृत्व से एकजुट होकर चुनाव लड़ते हैं, लेकिन कप्तान तो एक ही होता है और आज तो जो काम हो रहा है वह चीफ मिनिस्टर के नेतृत्व में हो रहा है. ऐसे में हम सभी लोगों को उनकी मदद करनी चाहिए और लोगों को बताना चाहिए कि कांग्रेस की सरकार फिर बनती है तो अब से भी ज्यादा सुविधाएं राजस्थान की जनता को मिलेगी. गहलोत की तारीफ करते हुए खड़गे ने कहा कि गहलोत ने इतने कम किए हैं कि हम बोलते बोलते थक जाते हैं.

चुनी हुई सरकारों को खरीफ फरोख्त कर गिराते हैं- खड़गे

खड़गे ने आज खरीद फरोख्त और विधायकों में तोड़फोड़ के जरिए सरकार गिराने का जिक्र भी मंच से किया. उन्होंने कहा कि जहां भी कांग्रेस की सरकार आती है वहां भाजपा तोड़फोड़ करती है ,चाहे कर्नाटक, मध्य प्रदेश, मणिपुर और गोवा कोई भी राज्य हो ,जहां कांग्रेस जीत कर आई, वहां झूठ बोलकर या पैसे के दम पर या डरा धमका कर हमारी सरकार को गिराया गया. उन्होंने कहा की लोकतंत्र में लोगों की चुनी हुई सरकार को गिराकर तोड़फोड़ के जरिए अपनी हुकूमत बनाते हैं, और ऊपर से नीति की बात करते हैं. खड़गे ने कहा कि वह तो गनीमत रही की गहलोत ने अपनी सरकार को बचा लिया ,नहीं तो यहां भी सरकार चली जाती. उन्होंने कहा कि राजस्थान के कट्टर अभिमानी और स्वाभिमानी लोग थे जिन्होंने अपनी सरकार को बचा लिया और आज कांग्रेस सरकार लोगों के लिए यह बेहतरीन काम कर पा रही है.

यह भी पढ़ें...

देवर के हाथ-पैर बांधकर भाभी के साथ किया सामूहिक बलात्कार, बहुत दिनों से थी भाभी पर गंदी नजर

Trending news