Rajasthan Politics: गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर बोला हमला,कहा- पार्टी झूठ बोलने का काम कर रही है..
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan2335385

Rajasthan Politics: गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर बोला हमला,कहा- पार्टी झूठ बोलने का काम कर रही है..

Rajasthan Politics: केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर ने बड़ी संख्या में घर पर आए लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनी पत्रकारों से बात किया.

Rajasthan politics

Rajasthan Politics: केंद्रीय पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा है कि कांग्रेस ने झूठ बोलने का काम किया. कांग्रेस पार्टी ने जिसने संविधान की हत्या की, 1975 में आपातकाल लगाकर संविधान को कुचलने का काम किया.

संवैधानिक संस्थाओं को दबाने का काम किया जिस पार्टी ने संवैधानिक संस्थाओं का चीर हरण किया वह कांग्रेस पार्टी और उसके नेता अब संविधान की पुस्तक हाथ में लेकर संविधान बचाओ का नारा देते हैं.

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने जोधपुर ने बड़ी संख्या में घर पर आए लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनी पत्रकारों से बात करते हुए शेखावत ने उनके द्वारा की गई स्काई डाइविंग पर कहा कि भारत से हजारों लोग दुबई थाईलैंड , साउथ अफ्रीका में रोमांचकारी एक्सपीरियंस को अनुभव करने के लिए जाते हैं.

हजारों की संख्या में भारत के सैलानी वहां जाते हैं, तो 200 करोड रुपए से ज्यादा रुपए भारतवासी स्काई ड्राइविंग के लिए वहां जाकर खर्च करते हैं. भारत में लंबे समय से इस तरह की फैसिलिटी बने इसके लिए प्रयास किया जा रहे थे, लेकिन कुछ बाधाओ के चलते नहीं हो पा रही थी. हरियाणा सरकार के साथ मिलकर इस टीम ने यह फैसिलिटी भारत में शुरू की.

कल का दिन इस सिस्टम में बहुत बड़ा दिन था, क्योंकि कल वर्ल्ड डिप्रेशन के बाद पहली बार वर्ल्ड स्काई ड्राइविंग दे पूरी दुनिया मना रही थी और एक नया कीर्तिमान रचा जाना था. 300 से ज्यादा जगह पर इस तरह का खेल एक्टिविटी होने वाली थी. भारत के लिए विशेष दिन इसलिए था, क्योंकि भारत में पहली बार प्राइवेट सेक्टर में ऑर्गेनाइज रूप से इसकी शुरुआत हुई और मेरे लिए पर्यटन मंत्री होने के नाते महत्वपूर्ण था.

जब दुनिया वर्ल्ड स्काई ड्राइविंग डे मना रही थी और भारत में इसकी शुरुआत हो रही थी तो मैंने निर्णय किया कि मुझे भी शरीफ होना चाहिए आने वाले समय में भारत में इस तरह के केंद्र और बनने के साथ ही भारत में इस दिशा में एक विशेष प्रगति होगी. भारतीय पर्यटन को बढ़ावा देने की दिशा में बहुत बड़ा उछाल आएगा.

राजस्थान के बजट पर बोलते हुए शेखावत ने कहा कि भजनलाल जी की सरकार ने जिस तरीके से बजट पेश किया. वह राजस्थान के सर्वांगीण विकास के लिए समर्पित बजट तो है ही साथ ही साथ में प्रधानमंत्री की जो परिकल्पना है कि 2047 तक भारत को विकसित भारत बने और प्रधानमंत्री का सपना है कि भारत को तीसरी बड़ी अर्थव्यवस्था बने बजट में हर विधानसभा और हर व्यक्ति के लिए काम हो इसको लेकर काम किया गया है.

चुनाव घोषणा पत्र में किए गए वादों को पूरा करने वाला हो इस दृष्टि से सर्वांगीण और सर्व स्पर्श करने वाला बजट बनाया गया है. कांग्रेस ने जिस तरीके से झूठ बोलने का काम किया. वह कांग्रेस पार्टी जिसने संविधान की हत्या की जिसने 1975 में आपातकाल लगाकर संविधान को कुचलने का काम किया.

संवैधानिक संस्थाओं को दबाने और कुचलने का काम किया.संवैधानिक संस्थाओं का चीर हरण किया वह कांग्रेस पार्टी और उसके नेता अब संविधान की पुस्तक हाथ में लेकर जिन लोगों के हाथ संविधान की हत्या से रंगे हुए हैं. वो आज संविधान की पुस्तक हाथ में लेकर संविधान बचाओ का नारा देते हैं और बातें करते हैं.

इस तरह का झूठ बोलकर और झूठा नेगेटिव फैलाकर चुनाव में आरक्षण समाप्त हो जाएगा का झूठा नेगेटिव क्रिएट किया गया. वर्तमान की सरकार एक संप्रदाय और विशेष वर्ग के विरोध में काम कर रही है. इसका झूठा नेगेटिव माहौल बनाया गया. सबका साथ सबका विकास सबका प्रयास का संकल्प के साथ में देश को विकसित करने के लक्ष्य को लेकर काम किया.

ऐसा करने वाली सरकार को बेवजह आलोचना करने का काम किया गया और लोगों के बीच एक झूठ बोलने और परोसने का काम किया गया, लेकिन हम सब ने देखा की जनता ने  एक परिपक्व मानसिकता का परिचय देते हुए एक बार फिर तीसरी बार पूर्ण बहुमत के साथ एनडीए को सरकार बनाने का सौभाग्य दिया है.

राजस्थान में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और उनके ओएसडी लोकेश शर्मा के ताजा ऑडियो के बारे में बोलते हुए शेखावत ने कहा कि इस ऑडियो के बाद मुझे लगता है कि जो बातें में आपके माध्यम से सरकार को बताना चाहता था और न्यायालय को सुनाना चाहता था. 

वह सारी बातें अब इस ऑडियो के साथ सारी बातें स्पष्ट हो गई कि किस तरीके से पूर्ववर्ती सरकार अपनी हिलती हुई कुर्सी को बचाने के लिए किस तरीके से अपने ही मंत्रियों के अपने ही लोगों के दूसरी पार्टी के नेताओं के फोन टाइपिंग कर रहे थे और फोन टैपिंग जो अपराध है और उसके साथ-साथ में जिस शपथ को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री जी आसीन हुए थे .

उस कुर्सी पर उसे शपथ का अनादर करते हुए उन्होंने जो कुछ भी उनके संज्ञान में गोपनीय तरीके से लाया गया था. खुद ने उसको उजागर करने का और लीक करने का काम किया था. अब तो सब कुछ स्पष्ट हो गया है. वाद न्यायालय में लंबित है और फैसला न्यायालय को करना है, लेकिन सब कुछ राजस्थान के जनता के सामने पूर्ण तरीके से स्पष्ट हो गया है. 

यह भी पढ़ें:शराब पी रहे शराबियों ने जमकर मचाया उत्पात, बाजार से लौट रहे परिवार पर किया हमला

Trending news