CM गहलोत के कुर्सी छोड़ना चाहता हूं वाले बयान पर क्या बोले सचिन पायलट, जानें
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1816335

CM गहलोत के कुर्सी छोड़ना चाहता हूं वाले बयान पर क्या बोले सचिन पायलट, जानें

भीलवाडा ज़िले के कोटड़ी थाना इलाक़े के नरसीपुरा गांव में हुई नाबालिग से गैंगरेप और कोयला भट्टी में झोंक कर की गई निर्मम हत्या के मामले में राजनेताओं के आने का दौर लगातार जारी है.

CM गहलोत के कुर्सी छोड़ना चाहता हूं वाले बयान पर क्या बोले सचिन पायलट, जानें

Bhilwara News : भीलवाडा ज़िले के कोटड़ी थाना इलाक़े के नरसीपुरा गांव में हुई नाबालिग से गैंगरेप और कोयला भट्टी में झोंक कर की गई निर्मम हत्या के मामले में राजनेताओं के आने का दौर लगातार जारी है. सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने पीड़ित परिवार से मुलाक़ात कर सांत्वना दी.

मीडिया से बातचीत के दौरान पायलट ने कहा कि राहुल गांधी की संसद सदस्यता की बहाली के बाद पहली बार राजस्थान के बांसवाड़ा में कल राहुल गांधी की रैली आयोजित होगी. यह मान हानि का कानून डेढ़ सौ साल पुराना है. इस कानून में अधिकतम सजा का प्रावधान 2 साल का है. डेढ़ सौ साल में कभी किसी व्यक्ति को अधिकतम 2 साल की सजा नहीं हुई है. 1 साल 11 महीने 25 दिन की होती तो सदस्यता नहीं जाती. गुजरात के किसी व्यक्ति ने मानहानि का मुकदमा दायर किया था. जहां सेशन कोर्ट, लोअर कोर्ट और हाई कोर्ट ने सजा दे दी और सजा 2 साल की हो जिससे उनकी सदस्यता चली जाए, लेकिन मैं देश की सर्वोच्च न्यायपालिका को धन्यवाद देना चाहता हूं. सुप्रीम कोर्ट का जिन्होंने जिस प्रकार से राहुल गांधी की सदस्यता बहाल की यह लोकतंत्र की जीत है.

लोकतांत्रिक तरीके से हमारी आवाज दबाना चाहे तो हम ऐसा होने नहीं देंगे. जब से सुप्रीम कोर्ट का राहुल जी का निर्णय आया है वे सदन में गए हैं. एक नई ऊर्जा पार्टी के लोगों में आएगी और हमारा इंडिया अलायंस है वो और मजबूत होकर उभरेगा. विपक्ष के तमाम सांसद और मजबूत होकर अपना पक्ष रखेंगे. राहुल गांधी की सदस्यता बहाल होने के बाद उनका पहला सार्वजनिक कार्यक्रम है इसके लिए वो राजस्थान आ रहे हैं पूरे प्रदेश की जनता उनका स्वागत करेगी जो मीटिंग होने जा रही है वह ऐतिहासिक एक मीटिंग होगी.

गहलोत के बयान पर क्या बोले पायलट

कोटड़ी हत्याकांड के विषय में उन्होंने चिंता ज़ाहिर करते हुए कहा कि पुलिस ने मामले में तत्परता दिखाते हुए जो कार्यवाही की है वह आरोपियो को फाँसी तक पहुँचायेगी. हमे अभी यह प्रयास करना है कि कैसे आरोपियो के ख़िलाफ़ जल्द से जल्द चार्जसीट पेश की जा सके और मामले में डे टू डे सुनवाई करवाई जा सके. मामले में पीड़िता और उसके परिवार की पहचान सोशल मीडिया पर उजागर किए जाने के विषय में पायलट ने चिंता ज़ाहिर करते हुए क़ानून का ख्याल कर एसा नहीं करने की भी अपील की है. पायलट से मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के उस बयान के बारे में पूछा गया जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री की कुर्सी छोड़ना चाहता हूं पर वह नहीं छोड़ती है यह पूछा गया तो वह बिना कोई जवाब दे आगे बढ़ गए.

Trending news