प्रतापगढ़ में वनरक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन 4992 परीक्षार्थियों ने लिया भाग, वीडियोग्राफी भी की गई
Advertisement
trendingNow1/india/rajasthan/rajasthan1439256

प्रतापगढ़ में वनरक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन 4992 परीक्षार्थियों ने लिया भाग, वीडियोग्राफी भी की गई

Pratapgarh Vanrakshak Recruitment Exam: प्रतापगढ़ में 2 दिनों तक चार पारियों में आयोजित हो रही इस परीक्षा में 4992 परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं. जिले के 16 केंद्रों पर यह परीक्षा  आयोजित हो रही है.

 

प्रतापगढ़ में वनरक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन 4992 परीक्षार्थियों ने लिया भाग, वीडियोग्राफी भी की गई

Pratapgarh Vanrakshak Recruitment Exam: प्रतापगढ़ में वनरक्षक भर्ती परीक्षा के दूसरे दिन सुबह 10 बजे से प्रथम परी की परीक्षा आयोजित हुई. 2 दिनों तक चार पारियों में आयोजित हो रही इस परीक्षा में 4992 परीक्षार्थी भाग ले रहे हैं. जिले के 16 केंद्रों पर यह परीक्षा  आयोजित हो रही है, परीक्षा प्रभारी और एसडीएम राजेश नायक ने बताया कि परीक्षा के दौरान पूरी पारदर्शिता बनी रहे, इसके पूरे इंतजाम किए गए हैं.

सभी परीक्षार्थियों को परीक्षा केंद्रों पर 1 घंटे पूर्व पहुंचना अनिवार्य किया गया है. इसके बाद परीक्षा केंद्रों मैं प्रवेश की अनुमति नहीं होगी. वनरक्षक भर्ती परीक्षा को लेकर तीन उड़न दस्तों का भी गठन किया गया है. जिला मुख्यालय स्थित परीक्षा केंद्रों पर अभ्यर्थियों में काफी उत्साह देखा गया. सुबह से ही परीक्षा केंद्रों के बाहर परीक्षार्थियों की भीड़ लगना शुरू हो गई. 9:00 बज ने के साथ ही परीक्षार्थियों को कड़ी तलाशी लेने के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया गया. 

परीक्षार्थियों को किसी भी तरह के इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस और जेवर आदि ले जाने की अनुमति नहीं होने के कारण कई परीक्षार्थियों के जेवर जांच के दौरान खुलवाए गए. सुरक्षा के लिहाज से प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर दो पुलिसकर्मियों एवं महिला कॉन्स्टेबल की नियुक्ति की गई. सभी परीक्षा केंद्रों पर नकल को रोकने के लिए और पारदर्शिता बनाए रखने के लिए वीडियोग्राफी भी करवाई जा रही है. खास बात यह है कि परीक्षार्थियों की मेटल डिटेक्टर से भी जांच करने के बाद प्रवेश दिया गया. कपड़ों को लेकर दिए गए ड्रेस का पूरी तरह से पालन किया जा रहा था.

रिपोर्टर - विवेक उपाध्याय

ये भी पढ़ें- राजस्थान के 10 हजार हुनरमंद हाथों को मिलेगा काम, कल से जयपुर में लगेगा जॉब फेयर, 30 हजार युवाओं ने कराया पंजीयन​

 

Trending news