प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा Vs सीआई अजय सिंह राव, CI के समर्थन में जनता, जानिए मामला
Advertisement

प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा Vs सीआई अजय सिंह राव, CI के समर्थन में जनता, जानिए मामला

प्रतापगढ़ जिले के अरनोद उपखंड मुख्यालय पर अरनोद थाना अधिकारी सीआई अजय सिंह राव के ऊपर प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा ने करोड़ों रुपए की लेनदेन करने का आरोप लगाया है. अरनोद थाना अधिकारी अजय सिंह राव का 11 मई को उदयपुर रेंज द्वारा अजय सिंह द्वारा मांगे गए स्वैच्छिक तबादले पर मुहर लगाई गई है.

प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा और सीआई अजय सिंह राव

Pratapgarh: प्रतापगढ़ जिले के अरनोद उपखंड मुख्यालय पर अरनोद थाना अधिकारी सीआई अजय सिंह राव के ऊपर प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा ने करोड़ों रुपए की लेनदेन करने का आरोप लगाया है. अरनोद थाना अधिकारी अजय सिंह राव का 11 मई को उदयपुर रेंज द्वारा अजय सिंह द्वारा मांगे गए स्वैच्छिक तबादले पर मुहर लगाई गई है. तबादले के 8 दिन बाद सोशल मीडिया पर प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा द्वारा किए गए ट्वीट के बाद जिले की राजनीतिक तेज हो गई है. 

यह भी पढ़ें- सीएम गहलोत ने की पंजाब के CM भगवंत मान से बात, किया इस बात का निवेदन

विवाद तब बढ़ गया जब प्रतापगढ़ विधायक रामलाल मीणा ने सोशल मीडिया पर दो पोस्ट शेयर करते हुए सीआई अजय सिंह राव पर आरोप लगाए. विधायक के आरोप के कुछ ही देर बाद एक और घटनाक्रम यह भी हुआ कि अरनोद से बड़ी संख्या में लोग थाना अधिकारी का स्थानांतरण रुकवाने के लिए एसपी और कलेक्टर कार्यालय पहुंच ज्ञापन देते हुए नजर आए. हालांकि तबादले के आदेश 11 मई को ही आ गए थे, जिसके बाद अरनोद थाना अधिकारी को रिलीव कर दिया गया है. विधायक रामलाल मीणा ने सोशल मीडिया पर अरनोद सीआई पर आरोप लगाए लेकिन विधायक की पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने सवाल खड़े कर दिए?

अरनोद सीआई के स्थानांतरण आदेश में कारण यह बताया कि तबादला स्वैच्छिक रूप से लिया गया हैं. लेकिन विधायक रामलाल मीणा के 8 दिन बाद 19 मई को विधायक ने सोशल मीडिया पर दो पोस्ट डालते हुए अरनोद सीआई अजय सिंह राव पर गम्भीर आरोप लगाए. आरोप लगाते हुए कहा कि थानाधिकारी ने साढ़े 3 क्विंटल डोडा चुरा के मामले में डेढ़ करोड़ रुपए की वसूली की है. पहली बार किसी सीआई ने लूट मचाई है. जबकि मैंने किसानों के साथ पूर्व में हो रही ज्यादती को बंद करा दिया था. 

जैसे ही मुझे पता चला मैंने इसको हटवाया और मुख्यमंत्री को अवगत करा दिया है. ऐसे भ्रष्ट अधिकारी का पक्का इलाज होगा. वहीं दूसरी पोस्ट में विधायक मीणा ने लिखा कि गौतमेश्वर में अरनोद सीआई का आतंक था. किसी सीआई के कहने से मेला लगेगा या बंद होगा? एसपी मैडम ध्यान दें इन पर थोड़ा कंट्रोल रखें, जनता को परेशान न करें. में जनता को भगवान मानता हूं. विधायक के इन आरोपों के बाद ही सोशल मीडिया पर विधायक रामलाल मीणा के खिलाफ विरोध होना शुरू हो गया. 

इसी के साथ आज तबादले के विरोध में ग्रामीणों ने अरनोद कस्बा बंद भी रखा. स्थानीय लोगों का आरोप है कि यहां अच्छे तरीके से काम करने वाले सीआई को राजनैतिक प्रेसर में लेकर उनका स्थानांतरण करवा दिया जाता है. विधायक मीणा की ओर से अरनोद सीआई पर यह कोई पहली बार आरोप नहीं लगाए गए हैं. इससे पूर्व अरनोद सीआई रहे प्रवीण टांक पर भी विधायक मीणा ने कई आरोप लगाकर उनके स्थानांतरण कराने की बात कही थी. सोशल मीडिया पर लोगों ने स्थानांतरण आदेश की कॉपी लगाते हुए कहा कि आदेश 11 मई को स्वैच्छिक रूप से स्थानांतरण हुआ तो विधायक 8 दिन बाद 19 मई को सीआई पर आरोप लगाते हुए उनके स्थानांतरण की बात क्यों कह रहे हैं. उन्होंने आदेश के बाद ही पोस्ट क्यों नहीं डाली.

यह भी पढ़ें- 7 साल पहले हुई थी शादी, अब घर में मिली लाश, दहेज की सामने आई बात

पहली बार ऐसा हुआ है कि जिस पुलिस अधिकारी पर आरोप लगे हैं उस के पक्ष में क्षेत्र के लोग सड़कों पर उतर आए हैं. अरनोद कस्बेवासियों की ओर से पहले एसपी और कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा गया. उसके बाद आज अरनोद कस्बा बंद रखकर सीआई पर लगाए गए आरोपों और स्थानतरण को रोकने की मांग को लेकर अपना विरोध जताया. कस्बे वासियों का आरोप है कि विधायक की ओर से हर बार कस्बे में अच्छे काम करने वाले सीआई पर आरोप लगाकर उनका स्थानांतरण करवा देते हैं. पूरे मामले पर अरनोद सीआई अजय सिंह राव ने कहा कि मेरे ऊपर जो भी आरोप लगाए गए हैं वह सभी निराधार हैं. सीआई ने कहा मैं ईमानदारी से काम करने की कोशिश कर रहा था अगर कुछ गलत करता तो जनता फेवर में नहीं उतरती. यह चाहते हैं कि उनके इशारे पर नाचे तो ऐसा संभव नहीं लेकिन फिर भी अधिकारी मामले की जांच करवा सकते हैं.
Report- Vivek Upadhyay

Trending news