Pratapgarh News: डॉ. जीवराज मीणा ने सीएचसी का किया निरीक्षण, प्रसूताओं और परिजनों से की बातचीत
Advertisement

Pratapgarh News: डॉ. जीवराज मीणा ने सीएचसी का किया निरीक्षण, प्रसूताओं और परिजनों से की बातचीत

Pratapgarh News: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीवराज मीणा ने अरनोद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर भर्ती प्रसूताओं और रोगियों का हाल जाना.

Pratapgarh News

Pratapgarh News: मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. जीवराज मीणा ने आज अरनोद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर पहुंचकर भर्ती प्रसूताओं और रोगियों का हाल जाना. उन्होंने यहां भर्ती प्रसूताओं और परिजनों से बातचीत की और पूछा कि आपके बच्चे के जन्म पर बधाई के नाम पर स्टाफ की ओर से मिठाई के नाम पर रुपये तो नहीं मांगता है. 

जवाब में भर्ती प्रसूताओं ने कहा कि अस्पताल में किसी भी प्रकार की फीस या मिठाई के नाम पर किसी ने भी मांग नहीं किया. उन्होंने अस्पताल की व्यवस्थाओं पर संतोष जताया. डॉ. मीणा अरनोद सीएचसी का निरीक्षण करने के लिए आए थे. इस अवसर पर अरनोद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी एवं खंड मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. गोपाल मीणा एवं परमेश्वरसिंह सिसोदिया की ओर से यहां की स्थिति की जानकारी दी. 

सीएमचओ मीणा ने पीएनसी और गायनिक वार्ड में भर्ती रोगियों और प्रसूताओं से बातचीत की. स्वास्थ्य सेवाओं का जमीनी हकीकत की पड़ताल की. उन्होंने निशुल्क दवा योजना के काउंटर, ओटी, लेबर रूम और जनरल वार्ड का निरीक्षण किया और स्टाफ से व्यवस्थाओं के संबंध में जानकारी ली. 

उन्होंने कहा कि अस्पताल में डिलीवरी का लोड बढ़ाने के लिए कम से कम एक फिमेल स्टाफ की नियुक्ती रात में जरूर की जानी जाएं ताकि प्रसूताओं को किसी भी प्रकार की कोई समस्या नहीं हो और अस्पताल में प्रसव कराने में वे निसंकोच और बेझिझक आए. उन्होंने कहा कि सरकार का ध्येय है कि अस्पताल में प्रसूताओं को सभी प्रकार की विशेषज्ञ सुविधाएं निशुल्क और गुणवत्ता पूर्ण मिले. इसके लिए जेएसएसवाई के साथ प्रसूताओं को दिए जा रहे गर्म भोजन और सुविधाओं की पड़ताल की. 

निरीक्षण के अवसर पर आरसीएचओ डॉ. जगदीप खराड़ी ने मातृ शिुशु स्वास्थ्य सेवाएं, टीकाकरण पर होम बेस्ड केयर पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए. निरीक्षण के अवसर पर सीएमएचओ कार्यालय के स्टाफ के साथ ही दलोट उपखंड के भी सभी अधिकारी मौजूद थे.  

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला ने दाखिल किया नामांकन, आठों विधानसभा से विधायक व प्रत्याशी रहे मौजूद

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Chunav: 24 सीटों पर हो गया कंफर्म, फटाफट जानिए किसका मुकाबला किसके साथ

Trending news