Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला ने दाखिल किया नामांकन, आठों विधानसभा से विधायक व प्रत्याशी रहे मौजूद
Advertisement

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला ने दाखिल किया नामांकन, आठों विधानसभा से विधायक व प्रत्याशी रहे मौजूद

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: झुंझुनूं से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला ने अपना नामांकन दाखिल किया. बृजेंद्र ओला स्वर्गीय शीशराम ओला के बेटे हैं. 

 

Rajasthan Lok Sabha Election 2024

Rajasthan Lok Sabha Election 2024: पहले चरण के लोकसभा चुनावों के लिए आज नामांकन के अंतिम दिन झुंझुनूं से कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला ने अपना नामांकन दाखिल किया. बृजेंद्र ओला स्वर्गीय शीशराम ओला के बेटे हैं, जिन्होंने झुंझुनूं लोकसभा क्षेत्र का लगातार पांच बार प्रतिनिधित्व किया.

वहीं, बृजेंद्र ओला भी लगातार चौथी बार झुंझुनूं विधानसभा से विधायक है. गहलोत सरकार में वे दो बार मंत्री भी रह चुके है. कांग्रेस ने आज नामांकन के वक्त अपनी एकजुटता को भी दिखाया. लोकसभा क्षेत्र के आठों विधानसभा क्षेत्रों के विधायक और विधायक प्रत्याशी ओला के नामांकन के समय साथ दिखाई दिए. 

इनमें सूरजगढ़ विधायक श्रवण कुमार, फतेहपुर विधायक हाकम अली, मंडावा विधायक रीटा चौधरी, उदयपुरवाटी विधायक भगवानाराम सैनी, पिलानी विधायक पितराम काला तथा नवलगढ़ से पूर्व विधायक डॉ. राजकुमार शर्मा और खेतड़ी प्रधान व खेतड़ी से कांग्रेस प्रत्याशी रहे मनीषा गुर्जर शामिल थी. 

इनके अलावा पूर्व मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह तथा कांग्रेस जिलाध्यक्ष दिनेश सुंडा भी नामांकन के वक्त साथ नजर आए. इस मौके पर सभी कांग्रेस नेताओं ने कहा कि वे पूरी दम-खम के साथ कांग्रेस प्रत्याशी बृजेंद्र ओला को जिताएंगे. इस मौके पर नामांकन के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए बृजेंद्र ओला ने कहा कि भाजपा 400 पार का नारा दे रही है लेकिन जब राजस्थान का परिणाम आएगा तो भाजपा को दिख जाएगा कि इस बार वे सत्ता से दूर रहेंगे.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इस बार बड़ा दिल रखते हुए इंडिया ब्लॉक को मजबूती दी है. यही कारण है कि राजस्थान में सीपीआई और आरएलपी से गठबंधन के तहत उन्हें सीटें दी गई है. ओला ने दावा किया झुंझुनूं समेत शेखावाटी की तीनों सीटों पर भाजपा की हार होगी. 

उन्होंने कहा कि विधानसभा चुनावों में भी शेखावाटी को कांग्रेस ने काफी अच्छे परिणाम दिए थे, जो लोकसभा चुनावों में भी जारी रहेंगे. इस मौके पर भाजपा सांसदों के झुंझुनूं के कार्यकाल पर ​हमला बोलते हुए ओला ने कहा कि पिछले 10 सालों में झुंझुनूं को केंद्र ने क्या दिया या फिर सांसद क्या दिलवा पाए. ऐसे कोई तीन काम भी नहीं बता सके. बात चाहे ब्रॉडगेज की हो या​ फिर सैनिक स्कूल की. सभी कार्य स्व. शीशराम ओला के समय के स्वीकृत थे. उन्होंने कहा कि हम कॉपर प्रोजेक्ट को फिर से चालू करवाएंगे और लोकसभा क्षेत्र के हर क्षेत्र में पीने और सिंचाई का पानी पहुंचाएंगे. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस से मुरारीलाल मीणा और भाजपा से कन्हैया लाल मीणा ने भरा नामांकन

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Weather Update: राजस्थान का मौसम फिर मारेगा पलटी, इन 6 जिलों में बादल गरजन के साथ होगी बारिश

Trending news